शादी से पहले ही दिव्या भारती बन गयी थी मुसलमान,मौत से पहले हुआ था ये!

दोस्तों फिल्‍म जगत में कई ऐसी खूबसूरत अभिनेत्रियां है जिन्‍होंने अपने अभिनय से लोगो को अपना दिवाना बना रखा है, हालांकि कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां है, जो अब हमारे बीच नही रही है, पर वो आज भी सभी के दिलो पर राज कर रही है। आपको बता दे कि आज हम 90 दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्‍या भारती के संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।


बता दे की दिव्या भारती इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं, लेकिन उनकी अचानक हुई मौत ने सभी को है-रान और परेशान कर दिया। महज 19 साल की उम्र में इंडस्ट्री को अलविदा कहने वाली दिव्या भारती के बारे में आज भी कई किस्से सुनने को मिलते हैं। जिनमें से एक उनकी शादी है। आपको बता दें कि बड़े पर्दे पर अपनी खूबसूरती और मासूमियत से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली दिव्या भारती ने असल जिंदगी में अपना दिल साजिद नाडियाडवाला को दे दिया था।

ऐसा कहा जाता है कि साजिद से शादी करने के लिए दिव्या ने हिंदू धर्म छोड़ दिया और इस्लाम धर्म अपना लिया। इस्लाम धर्म परिवर्तन के बाद दिव्या ने अपना नाम सना रख लिया था। जिसके बाद उन्होंने 1992 में साजिद नाडियाड वाला से शादी की थी। दिव्या ने साजिद से बेहद गुपचुप तरीके से शादी की थी। इसका सबसे बड़ा कारण उनका परिवार था। कहा जाता है कि दिव्या के पिता साजिद से उनकी शादी को लेकर नाराज थे। वह नहीं चाहते थे कि दिव्या साजिद से शादी करें। लेकिन जब उनके पिता को उनकी शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने दिव्या से सारे संबंध तोड़ लिए और उससे बात करना बंद कर दिया।

आपको जानकर बहुत है-रानी होगी कि साजिद से शादी के एक साल बाद ही दिव्या की मौत हो गई। दिव्या भारती की मौत के बाद साजिद नाडियाडवाला गहरे सदमे में आ गए थे और इनकी प्रेम कहानी खत्म हो गयी और साजिद नाडियाडवाला ने वर्ष 2000 में वर्धा खान से शादी करली, हालांकि इनकी मौत आज भी एक पहेली बनी हुई है। इस संबंध में आप लोगों कि क्‍या राय है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *