नटू काका से लेकर श्रीदेवी तक के इन सितारों का मेकअप से किया गया था अंतिम संस्कार!

0
19

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नटुकाका की भूमिका निभाने वाले घनश्याम नायक का हाल ही में निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे और आखिरी सांस तक काम करना चाहते थे। उन्होंने अपनी मृत्यु से पहले कामना की थ कि उनका अंतिम संस्कार मेकउप के साथ किया जाएगा। हालांकि, नटू काका अकेले ऐसे कलाकार नहीं हैं, जिन्होंने अपने अंतिम संस्कार से पहले मेकअप किया हो। अतीत में कई कलाकार ऐसे रहे हैं जिन्होंने अंतिम संस्कार में मेकअप किया है। कैमरे के सामने हमेशा मेकअप पहने ये कलाकार चाहते थे कि जब भी उनकी मौत हो मेकअप के साथ अलविदा कह दिया जाए।

नटू काका से लेकर श्रीदेवी तक के इन सितारों का मेकअप से किया गया था अंतिम संस्कार! 11

 श्रीदेवी

नटू काका से लेकर श्रीदेवी तक के इन सितारों का मेकअप से किया गया था अंतिम संस्कार! 12

बॉलीवुड पर राज करने वाली श्रीदेवी का 24 फरवरी 2018 को निधन हो गया। अंतिम संस्कार में बॉलीवुड की सुपरस्टार अभिनेत्री को दुल्हन की तरह तैयार किया गया था। उनका पूरा मेकअप रानी मुखर्जी के मेकअप मैन राजेश पाटिल ने किया था। क्योंकि श्रीदेवी को राजेश पाटिल का काम बहुत पसंद आया था। श्रीदेवी को उनकी पसंद के गहनों से सजाया गया था। लाल सिंदूर और सिर पर बिंदी लगाकर श्रीदेवी की अंतिम यात्रा निकाली गई।

दिव्या भारती

नटू काका से लेकर श्रीदेवी तक के इन सितारों का मेकअप से किया गया था अंतिम संस्कार! 13

बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं जिन्होंने कम उम्र में ही अपना नाम बना लिया था। 25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या आज 47 साल की हो जाएंगी। दिव्या और साजिद ने नाडियाडवाला की शादी की रिपोर्ट का विरोध नहीं किया। दोनों को इस मामले में खुशखबरी का ऐलान करना था। हालांकि दिव्या भारती की इससे पहले एक हादसे में मौत हो गई थी। उनकी अंतिम यात्रा भी धूमधाम से निकाली गई। दिव्या भी दुल्हन की तरह सजी थीं। उन्हें सोने के गहनों और लाल पिन से सजाकर विदाई दी गई।

स्मिता पाटिल

नटू काका से लेकर श्रीदेवी तक के इन सितारों का मेकअप से किया गया था अंतिम संस्कार! 14

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा थी कि अगर वह मर जाए तो दुल्हन की तरह सजी हों। स्मिता पाटिल के मेकअप मैन दीपक सावंत ने कहा, ‘स्मिता पाटिल हमेशा अपनी मां से कहती थीं, “मां, अगर मैं मर जाऊं तो मुझे सुहागन की तरह अंतिम विदाई देना और ऐसा ही हुआ।”

घनश्याम नायक

नटू काका से लेकर श्रीदेवी तक के इन सितारों का मेकअप से किया गया था अंतिम संस्कार! 15

टीवी जगत के जाने माने अभिनेता थे। उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मे और 350 से ज्यादा टीवी सीरियल में काम किया था। लेकिन घनश्याम नायक को सफलता तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में नटुकाका के रूप में मिली। उन्होंने करीबन 13 सालो तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में नटुकाका का किरदार निभाया। घनश्याम अपनी अंतिम सांस तक काम करना चाहते थे और इसी वजह से उनका अंतिम संस्कार मेकउप के साथ किया गया।