अरबो के मालिक होने के बाद भी क्यों गरीबी में मर रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार!

0
20

दोस्तों बॉलीवुड के महानायक सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को आज बच्चा बच्चा जानता है। अमिताभ बच्चन आज अरबपति है और ये उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। अमिताभ बच्चन आज जिस मुकाम पर है वहां पहुंचना उनके लिए आसान नही था। जिस समय उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था वे हिट नही हुए थे और एक समय तो उनकी जिन्दगी में ऐसा भी आया था कि उनकी लगातार सभी फिल्मे फ्लॉप होने लगी थी। कुछ बड़े सुपरस्टारों ने उन्हें वापिस घर जाने तक की बात कह डाली थी लेकिन अमिताभ बच्चन ने हिम्मत नही हारी और फिर से फिल्मो में काम किया और आज वे एक अरबपति है। लेकिन अरबपति होने के बावजूद उनके परिवार का एक सदस्य ऐसा भी है जो बहुत गरीब है।

अरबो के मालिक होने के बाद भी क्यों गरीबी में मर रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार! 9

अमिताभ बच्चन ने अपने बॉलीवुड करियर में 180 से भी ज्यादा फिल्मो में काम किया है। अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म हिन्दुस्तानी थी जोकि सन 1969 में आई थी। बच्चन परिवार का एक दूसरा परिवार भी है जो सालो से इनसे दूर है और आज पैसे पैसे के लिए मोहताज है। ये परिवार और कोई नही बल्कि बच्चन जी की बहन का परिवार है। उनके बहनोई अनूप रामचन्द्र की हालत आज बहुत ही खराब हो चुकी है। हालंकि पहले इनके पास भी बहुत ज्यादा पैसा हुआ करता था लेकिन समय के साथ इनका पैसा खत्म हो गया।

अरबो के मालिक होने के बाद भी क्यों गरीबी में मर रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार! 10

अमिताभ बच्चन और अनूप के बीच जमीन को लेकर लम्बे अरसे से विवाद चल रहा है। इसी वजह से अमिताभ बच्चन अपने बहनोई अनूप की कोई मदद नही करते है। जबकि अमिताभ बच्चन के पास अरबो की सम्पति है और वे चाहे तो एक पल में उनकी जिन्दगी बदल सकते है। अमिताभ बच्चन खुद ही अपने बहनोई से बात करना पसंद नही करते थे जबकि अनूप तो अभिषेक बच्चन की शादी में भी आना चाहते थे। अनूप ने खुद एक इन्टरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि वे अभिषेक बच्चन की शादी में आना चाहते थे लेकिन उनके हालात सही नही है और उनके पास इतने पैसे भी नही थे कि इतनी बड़ी शादी में आ सके।

अरबो के मालिक होने के बाद भी क्यों गरीबी में मर रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार! 11

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनूप और उनकी पत्नी मृदुला अमिताभ बच्चन के के घर कटघर में रहती है और ये मकान पुश्तैनी है जिसके लिए अमिताभ और अनूप के बीच लड़ाई चल रही है। दोनों सालो से एक दुसरे से बात नही करते है। खबरों की माने तो कहा जाता है कि दोनों के बीच विवाद की वजह पुश्तैनी घर है। अमिताभ बच्चन की मांग थी कि घर में उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की यादो को एक संग्रहालय के रूप में बनाकर रखा जाये। इसी बात को लेकर दोनों परिवार में विवाद है।

अरबो के मालिक होने के बाद भी क्यों गरीबी में मर रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार! 12

अनूप और उनकी पत्नी ली आर्थिक स्थिति सही नही है इसके बाद भी अमिताभ अपनी बहन और बहनोई की कोई मदद नही करना चाहते है। दोनों में सालो से बातचीत बंद है और न ही कोई किसी के घर आता जाता है। अमिताभ बच्चन के परिवार का हर सदस्य करोड़ो कमाता है जबकि खुद अमिताभ बच्चन भी कई फिल्मो में नजर आ चुके है। अमिताभ बच्चन इतने ज्यादा फेमस है कि उनको देश के साथ विदेशों में भी लोग जानते है।