मुकेश अम्बानी से कम नही अभिनेता परेश रावल की लाइफस्टाइल , जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी!

0
42

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के फेमस अभिनेता ,विलेन और कॉमेडीयन परेश रावल हर तरह के किरदार बखूबी निभाते है।अपने शानदार अभिनय से परेश रावल ने लाखों लोगों के दिल में जगह बनाई है। परेश रावल अपनी मेहनत से आज उस मुकाम पर पहुँच गये है कि वो किसी पहचान के मोहताज नही है। आज उन्होंने नाम , दौलत ,शौहरत सब कमा लिया है ।आज हम आपको अभिनेता के परेश रावल की कुल सम्पत्ति के बारे में बताने वाले है।

मुकेश अम्बानी से कम नही अभिनेता परेश रावल की लाइफस्टाइल , जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी! 9

वहीं कॉमेडी के सबसे बड़े अभिनेता के रूप में पहचान बनाने वाले परेश रावल 30 मई 1955 को मुंबई शहर में जन्मे थे। वहीं मुंबई स्थित वर्ली पार्ले में नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन्होंने पूरी की। अपने इंजीनियरिंग की डिग्री पा लेने के बाद परेश रावल नौकरी की खोज में रोज घर से निकल जाते थे लेकिन एक सक्सेसफुल सिविल इंजीनियर बनने का उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया क्योंकि काफी कोशिश के बाद भी उन्हें कहीं पर भी नौकरी नहीं मिल पा रही है।

मुकेश अम्बानी से कम नही अभिनेता परेश रावल की लाइफस्टाइल , जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी! 10

परेश रावल ने राजनीति मैं भी अपना वर्चस्व अजमाया और साल 2014 के आम चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ जीत प्राप्त की थी। चुनाव में दिए किए गए अपने एफिडेविट के मुताबिक परेश रावल ने 2014 में अपनी संपत्ति 80 करोड़ दर्ज करवाई थी। हालाँकि जिसमें परेश रावल के नाम पर 70 करोड़ दौलत और पत्नी स्वरूप के नाम पर 8 करोड़ रुपए की दौलत बताई गई थी, बाकी और संपत्ति उनके दोनों बेटों के नाम पर भी है।

मुकेश अम्बानी से कम नही अभिनेता परेश रावल की लाइफस्टाइल , जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी! 11

बता दें कि परेश रावल की पत्नी स्वरूप रावल फेमिना मिस इंडिया भी रह चुकी हैं वहीं बेहद खूबसूरत लगती है। वहीं परेश रावल की वाइफ स्वरूप रावल प्लेटाइम क्रिएशन जो कि एक्टिंग से जुड़ी एक कंपनी है उसकी मालिक भी है और बचे हुए समय में वह घर के कामों को देखती है। परेश रावल और पत्नी स्वरूप रावल दो बेटो के माता पिता हैं एक का नाम आदित्य और दूसरे का अनिरुद्ध नाम है। परेश रावल के बेटे आदित्य ने बॉलीवुड जगत में डेब्यू किया हुआ हैं और उनकी पहली फिल्म G5 पर आई थी।

मुकेश अम्बानी से कम नही अभिनेता परेश रावल की लाइफस्टाइल , जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी! 12

परेश रावल ने हिंदी फिल्मों के अलावा गुजराती, अंग्रेजी और तेलुगू भाषाओं की फिल्मों में भी एक्टिंग की हुई हैं। परेश रावल ने अपने जीवन में कई बड़े सम्मान प्राप्त किए हुए है जिसमें राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और पद्मश्री अवार्ड भी है। परेश रावल को टैलेंट का कंपलीट पैकेज कह कर बुलाया जाता है, जिसमें कोई भी संदेह नहीं है। और अपने जीवन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने एक निखरे हुए अभिनेता की तरह खुद की एक्टिंग की दुनिया में जगह बना ली। परेश रावल गुजरात के अहमदाबाद शहर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रहे है।