तीन शादियाें और एक अफेयर के बाद 70 साल की उम्र कबीर बेदी ने की अपनी बेदी से भी छोटी लड़की से चौथी शादी!

दोस्तों अपने ज़माने के दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी का आज 76वां जन्मदिन है। कबीर बेदी ने बॉलीवुड की 60 से ज्यादा और कई अंतर्राष्ट्रिय फिल्मों में काम किया। हालांकि अभिनेता की फिल्मों के साथ-साथ उनका निजी जीवन भी काफी चर्चाओं में रहा। तो चलिए दिग्गज कलाकार के जीवन से जुड़ी कुछ सुर्खियों पर नजर डालते हैं। अभिनेता ने छह साल पहले यानी अपने 70वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले अपनी गर्लफ्रेंड परवीन दोसांज से शादी की। मॉडल और फिल्म प्रोड्यूसर परवीन अभिनेता कबीर बेदी से 30 साल छोटी हैं। बता दें कि अभिनेत्री परवीन और अभिनेता कबीर शादी से पहले तकरीबन दस साल तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुके हैं।


बता दे की सन 1969 में कबीर बेदी ने डांसर प्रोतिमा बेदी से पहली शादी की थी। प्रोतिमा-कबीर के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम पूजा बेदी और बेटे का नाम सिद्धार्थ बेदी। हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही कबीर बेदी और बेहतरीन अदाकारा परवीन बॉबी से नजदीकियां बढ़ने लगी। यहां प्रोतिमा और कबीर का तलाक हो गया। इसी बीच 1997 में बेटे सिद्धार्थ ने खुदकुशी कर ली। बेटे के जाने का गम प्रोतिमा सह नहीं पाई और 1998 में एक हादसे में उनकी मौत हो गई।

प्रोतिमा से दूरियां बढ़ने के बाद कबीर और परवीन की नजदीकियां बढ़ने लगी। अभिनेता कबीर के साथ अभिनेत्री परवीन ने हॉलीवुड तक का सफर तय किया। लेकिन काम की वजह से कबीर और परवीन में मतभेद होने लगे। परवीन को यह महसूस होने लगा कि कबीर उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। शिकवे-शिकायतों के चलते दोनों अलग हो गए।

परवीन बाबी से रिश्ता टूटने के बाद कबीर का नाम ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा। जल्द ही दोनों की शादी की खबर आग की तरह फैलने लगी। हालांकि यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और सुसैन व कबीर का तलाक हो गया। बता दें कि दोनों को एक बेटा है। अदम बेदी एक इंटरनेशनल मॉडल है। 1990 के दशक में अभिनेता ने टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से तीसरी शादी की। हालांकि शादी के 15 साल बाद दोनों ने तलाक दे लिया।

कबीर बेदी ने चौथी बीवी परवीन दोसांज हैं। परवीन उम्र में कबीर बेदी से 29 साल छोटी हैं। परवीन दोसांज की छोटी बहन निन दोसांज ने एक्टर आफताब शिवदासानी से शादी की है। इस लिहाज से आफताब रिश्ते में कबीर बेदी के साढ़ू भाई लगते हैं। कबीर बेदी ने 2016 में अपने 70वें बर्थडे से ठीक एक दिन पहले खुद से 29 साल छोटी गर्लफ्रेंड परवीन दोसांज से शादी कर ली थी। ये कबीर बेदी की चौथी शादी है। परवीन दोसांज अभी 47 साल की हैं और वो कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी (52) से 5 साल छोटी हैं। परवीन दोसांज शादी से पहले कबीर बेदी के साथ 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रह चुकी हैं।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *