अपनी फिल्मो से लोगो को दीवाना बना चुके है सतीश कौशिक , जानिए कितनी सम्पति के मालिक है ये अभिनेता और फिल्म निर्माता!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने कई फिल्मों में काम किया है और कई फिल्मों के निर्देशक भी है। सतीश कौशिक हास्य कलाकार के तौर पर काफी जाने जाते है। इनकी कॉमेडी देख सब खूब लोट – पोट हो जाते है। इन्होंने फिल्मों में जबरदस्त ऐक्टिंग कर लोगों को खूब गुदगुदाया है। वही ये एक बेहतरीन फिल्म निर्देशक भी है। एक्टर सतीश कौशिक ने एक्टिंग की स्टडी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से की है। इन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत सिनेमा जगत में एक सहायक अभिनेता के तौर पर की थी। उन्होंने 1983 में आई फिल्म “मानसून” से शुरूआत किया था । यह मूवी शेखर कपूर के निर्देशन में बनी थी।


उसके बाद सतीश “जाने भी दो यारों” में अपना किरदार निभाया था। इस फिल्म में वो सहायक निर्देशन थे तथा डायलॉग भी लिखे थे। जिसके बाद वो हीरो से फिल्म डायरेक्टर की सीढ़ी पर भी चढ़ने लगे। उसके बाद वो “रूप की रानी चोरों का राजा” इस फिल्म का निर्माण उन्होंने किया था। इस मूवी से ही उन्होंने अपने फिल्म निर्देशन की शुरुआत की। फिर उन्होंने कई फिल्मों के निर्देशन किए । जैसे “हम आपके दिल में रहते है”, “तेरे नाम”, “कागज” सहित अन्य फिल्मों का भी उन्होंने निर्माण किया है। ये एक सफल और अभिनेता और फ़िल्म निर्माता है। जिन्होंने अपने जीवन के कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया है।

अभिनेता सतीश कौशिक सबसे ज्यादा अभिनता गोविंदा के साथ फिल्मों में कॉमेडी करते नजर आए है। दोनों जब एक बार साथ में फिल्मों में नजर आ जाते तो दर्शक जमकर प्यार बरसाते है। इन दोनों की जोड़ी फिल्मों में खूब पसंद की जाती है। क्योंकि दोनों एक बेहतरीन हास्य कलाकार है। सतीश वर्ष 2020 में आई वेबसीरिज “स्कैम 1992” में भी नजर आए थे। बात करे इनके संपति की तो , फिल्मेकर्स सतीश कौशिक आज करोड़ो की संपत्ति के मालिक है।

इन्होंने फिल्मों में एक्टिंग व फिल्म निर्देशन के तौर पर भी खूब पैसे कमाए है। इनके पास कई आलिशान बंगले व शानदार गाडियां मौजूद है। सूत्रो की माने तो इनकी कुल संपत्ति 6.4 करोड़ रुपए से ज्यादा है। बता दें कि, सतीश कौशिक जितने अच्छे एक्टर है उतने ही बेहतरीन व्यक्ति भी है। इनकी हर कोई तारीफ करता है। ये सबकी मदद करने के लिए भी जाने जाते है। वही इनकी शादी नीना गुप्ता से हुई है। सतीश कौशिक अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे है और इस इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार व फिल्म निर्माता में से एक है।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *