कभी बैकग्राउंड डांसर का काम करने वाले ये 6 लोग बन गए बॉलीवुड सुपरस्टार, देखें तस्वीरें

0
255

बॉलीवुड में अगर आपके पास काबिलियत है तो सफलता झक मरकर आपके कदम चूमेगी. बॉलीवुड में ऐसे अनगिनत उदहारण मिल जायेंगे जहाँ कोई एक्टर या एक्ट्रेस बेहद पिछड़े हुए बैकग्राउंड से आता हो लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर एक सुपरस्टार बन गया हो. आज हम आपको बॉलीवुड को उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने कभी एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया है. लेकिन अपनी काबिलयत के दम पर ये लीड एक्टर तक पहुँच गए. और बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम बन गए.

1.दीया मिर्जा

दिया आजकल फिल्मो में बहुत कम नजर आती है. इसी महीने रिलीज़ होने वाली फिल्म संजू में वे एक बार फिर संजय दत्त की पत्नी मान्यता के किरदार में नजर आएँगी. दीया ने अपने फिल्मी करियर की साउथ इंडियन फिल्मों के बैकग्राउंड डांसर से की थीं। वह साउथ की फिल्म के गाने में बैकग्राउंड डांसर थीं और बाद में उनको फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में मुख्य किरदार निभाया और वह पॉपुलर हो गईं थीं।

2. सरोज खान

 

सरोज खान हाल ही में सुर्ख़ियों में आई थी जब इन्होने कास्टिंग काउच के एक बहुत पुराने मामले में किसी एक्टर पर आरोप लगाये थे. सरोज खान ने 2000 से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ किये है। सरोज जी सबसे पहले बैकग्राउंड डांसर में काम किया करती थीं। उन्होंने अशोक कुमार और मधुबाला के साथ बैकग्राउंड डांसर में काम किया था।

3. सुशांत सिंह राजपूत

 

सुशांत को महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक के अच्छी खासी पहचान मिली थी. आज ये बॉलीवुड के बड़े हीरो में गिने जाते है. बॉलीवुड के सुपरहिट स्टार बनने से पहले सुशांत सिंह एक बैकग्राउंड डांसर थें। सुशांत ने धूम 2 में ऋतिक रोशन के साथ बैकग्राउंड डांसर में काम किया था और बाद में उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुईं थीं।

4. डैजी शाह

 

डेजी शाह कभी सलमान के पीछे एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करती थी. लेकिन सलमान ने ही इनकी किस्मत चमका दी और इन्हें अपनी फिल्म जय हो में लीड रोल में ले लिया और आज ये एक बड़ी एक्ट्रेस बन गई.

 

5. शाहिद कपूर

 

 

 

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर शाहिद कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत म्यूजिक वीडियो और विज्ञापन से की थीं। उन्होंने ‘आग न लग जाये’ और ‘मुझको हुई ना खबर’ जैसे गानो में बैकग्राउंड डांसर का काम किया है। शहीद ने बॉलीवुड में कई बड़ी हिट फिल्मे दी है. कमीने और हैदर जैसी इनकी फिल्मे काफी बड़ी हिट साबित हुई थी.

6. रेमो डिसूजा


रेमो डिसूजा आज बॉलीवुड के जाने माने डांसर और फिल्म डायरेक्टर भी है। उन्होंने काफ़ी टीवी शो में जज का काम भी किया है। अपने फिल्मी करियर में उनको पहला चांस शाहरुख खान फिल्म ‘परदेश’ में मिला था और उस फिल्म में उन्होंने बैकग्राउंड डांसर का काम किया था. आज ये फिल्मो में एक्टर के तौर पर भी काम करते है. ये फिल्म ABCD में भी काम कर चुके है.