फिल्म बाहुबली कई बार देखी होंगी , लेकिन नहीं जानते इस फिल्म से जुड़ी ये 6 मजेदार बातें!

0
318

दोस्तों साउथ इंडियन फिल्म बाहुबली सबसे बड़ी फिल्म में से के है, और इस फिल्म का निर्देशन एस.एस. राजामौली द्वारा किया गया था। यह फिल्म 10 जुलाई 2015 को रिलीज हुई थी। 180 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ का बिजनेस किया था। इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन और सत्यराज मुख्य किरदार में नजर आए। आज हम आपको बाहुबली फिल्म से जुड़ी 7 ऐसी मजेदार बातें बताएंगे, जिनके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजामौली ने, इस फिल्म में एक एक्टर के तौर पर भी काम किया। इस फिल्म में वह शराब विक्रेता की भूमिका में नजर आए।

बाहुबली फिल्म में तकरीबन 20000 हथियारों का प्रयोग किया गया था। इससे पहले किसी भी साउथ इंडियन फिल्म में इतनी बड़ी संख्या में हथियारों का प्रयोग नहीं किया गया।

इस फिल्म में नवजात शिशु बाहुबली का किरदार, एक बच्ची ने निभाया था।

यह बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साउथ इंडियन, हिंदी डब फिल्म है। पूरी फिल्म में किसी भी किरदार को धूम्रपान करते हुए नहीं दिखाया गया।

बता दे की इस फिल्म में अभिनेत्री राम्या कृष्णन ने शिवगामी की भूमिका निभाई। लेकिन राम्या कृष्णन से पहले श्रीदेवी को शिवगामी की भूमिका की पेशकश की गई थी। लेकिन उन्होंने इस भूमिका के लिए 6 करोड़ की बड़ी रकम की मांग की। इसी कारण फिल्म निर्माता ने बाद में राम्या कृष्णन को सिवगामी के किरदार के लिए चुना।  

बाहुबली फिल्म में बर्फ वाले सीन को Bulgaria में शूट किया गया था।