खूंखार विलेन ‘गैंडास्वामी’ का हुआ ऐसा हाल, मजबूरी में कर रहे ऐसा काम

0
487

 

बॉलीवुड में 80 और 90 का दशक विलन का दशक रहा है. जितना खौफनाक फिल्म का विलन होता था फिल्म उतनी ही बड़ी हिट हुआ करती थी. इस समय फिल्म में हीरो का साथ साथ विलन का भी बहुत मजबूट रोल हुआ करता था. अमरीश पूरी, अमजद खान के साथ और भी कई विलन थे जिन्होंने अपनी अदाकारी के झंडे बॉलीवुड में गाडे. उनमें से एक नाम ‘दीपक शिर्के’ का भी आता है जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘तिरंगा’ में आतंकवादियों की टीम के मास्टरमाइंड ‘प्रलयनाथ गेंडा स्वामी’ का किरदार निभाया था।

यह फिल्म 29 जनवरी 1993 को रिलीज हुई थी और इस फिल्म के निर्देशक मेहुल कुमार थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई और 1993 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी। यह फिल्म सामाजिक मुद्दों पर आधारित थी इसलिए इस फ़िल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया था। इस फिल्म में राजकुमार और नाना पाटेकर लीड रोल में नजर आए थे। दीपक ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें सबसे बड़ी पहचान तिरंगा फिल्म से ही मिली थी।

दीपक बॉलीवुड की 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करके में मार चुके हैं. लेकिन धीरे धीरे उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया. दीपक ने बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्रॉफ और धर्मेंद्र जैसे बॉलीवुड कलाकारों के साथ काम किया था लेकिन अब वह कम बजट की फिल्मों में ही नजर आते हैं।

दीपक अंतिम बार बॉलीवुड फिल्म ‘पी से पीएम तक’ में नजर आए थे जिसमें उन्होंने एक सहायक अभिनेता के तौर पर काम किया था. दीपक को जब बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया तो वे कुछ मराठी फिल्मो में काम करने लग गए. आजकल वे मराठी फिल्मो में ही नजर आ रहे है. हाल ही में उन्होंने 2016 की मराठी फिल्म वेंटिलेटर में ‘आत्मा धड़के’ का किरदार निभाया था।