7 विदेशी क्रिकेटर जो भारतीय महिलाओं के प्यार में हुए बोल्ड, नंबर 6 को लेकर हुआ था काफी विवाद!

0
435
- Advertisement -

दोस्तों क्रिकेट जगत और फिल्म जगत का बहुत पुराना नाता रहा है कई अभिनेत्रियां क्रिकेटर्स के साथ शादी कर घर बसा चुकी है। ऐसे आज आपको ऐसे विदेशी क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे है जिनका दिल भारतीय महिलाओं पर आया। आईये जानते है इनके बारे में!
सैयद जहीर अब्बास और रीता लूथरा

अपने ज़माने के पॉपुलर पाकिस्तानी क्रिकेटर सैयद जहीर अब्बास ने भारतीय महिला रीता लूथरा से शादी की है। दोनों के बीच शादी 1988 को हुई जिसके बाद रीता लूथरा ने अपना नाम बदलकर समीना अब्बास कर लिया। जहीर अब्बास ने 1969 से 1985 तक पाकिस्तानी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले खेले। जहीर अब्बास को एशिया का ब्रैडमैन कहा जाता था। पाकिस्‍तान के इस बेहतरीन बल्‍लेबाज और रीता की मुलाकात इंग्‍लैंड में हुई। रीता वहां पर पढ़ाई कर रही थीं। जहीर वहां पर काउंटी क्रिकेट खेलने आते थे। यही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गईं। इसके बाद दोनों लगातार एक दूसरे से मुलाकात करने लगे। दोनों की लगातार मुलाकात ने एक दूसरे को काफी करीब कर दिया था। बाद में दोनों ने शादी कर ली।
ग्‍लेन मेटलैंड टर्नर और सुखिंदर कौर गिल

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्‍लेन मेटलैंड टर्नर ने भारतीय मूल की महिला सुखिंदर कौर से शादी की है और शादी के बाद उनका नाम सुखी टर्नर हो गया। न्यूजीलैंड के शानदार ओपनर बल्लेबाज रह चुके ग्लेन टर्नर वर्तमान में न्यूजीलैंड क्रिकेट सिलेक्शन कमेटी के हेड हैं वहीं सुखविंदर न्यूजीलैंड में फेमस नेता हैं। जब सुखविंदर ने गिल को देखा तो खुद पर काबू न कर सकी। वो उनको अपना दिल दे बैठी। इसके बाद इन प्रेमी जोड़ियों ने 1973 में शादी करने का फैसला किया। सुखिंदर कौर का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था, जो जाति से एक सिख महिला है। शादी के बाद वे डुनेडिन न्यूजीलैंड चली गई थी, जहां वे डुनेडिन शहर की मेयर भी चुनी जा चुकी है।
मोहसिन खान और रीना रॉय

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहसिन खान और रीना रॉय के बीच शादी की तह थी। 80 के दशक में रीना रॉय बॉलीवुड में काफी मशहूर हस्ती थी। मोहसिन खान भी पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में दुनिया भर में मशहूर थे। उसी दौरान इनकी नजरें मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय पर पड़ी। उस वक़्त रीना के अफेयर की ख़बरें प्रसिद्ध एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ खूब चर्चा में थी। बॉलीवुड दर्शक भी इन दोनों को एक साथ फिल्मों में देखना पसंद करते थे। इसके बाद अचानक शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया। रीना बिलकुल अकेली हो चुकी थी। मगर, वो ज्यादा दिनों तक अकेली नहीं रही। उनका अफेयर मोहसिन खान से चलने लगा। दोनों ने 1983 में शादी कर ली। रीना ने शादी के बाद बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कहकर पाकिस्तान चली गई।
मुथैया मुरलीधरन और मधीमलार राममूर्ति

श्रीलंका के सफल फिरकी गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने चेन्नई की मधीमलार राममूर्ति से वर्ष 2005 में शादी की। मधीमलार, मलार हास्पिटल्स के स्वर्गीय डा. एस राममूर्ति और उनकी पत्नी डा. नित्या राममूर्ति की बेटी हैं। मुथैया मुरलीधरन क्रिकेट के इतिहास में अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। मुथैया मुरलीधरन ने श्रीलंका टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 133 टेस्ट मुकाबले खेले है। अविश्वसनीय तौर पर इतने टेस्ट मुकाबलों में खेलकर उन्होंने 800 विकेट लिए और ऐसा करने वाले यह एकमात्र क्रिकेट खिलाड़ी हैं।
शॉन टेट और माशूम सिंघा

आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शान टेट ने भारतीय महिला माशूम सिंघा से शादी की। 4 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद जून 2014 में शॉन टेट और माशूम सिंघा ने आपस में एक होने का फैसला किया। शादी में जहीर खान और युवराज सिंह ने भी भाग लिया था। शॉन टेट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 3 टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी20 मुकाबले खेले हैं। इसके साथ ही साल 2007 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्वविजेता बनाने में टेट का अहम रोल था। 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ शॉन टेट ने टेस्ट क्रिकेट में 161.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। ये क्रिकेट के इतिहास में दूसरी सबसे तेज गेंद थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने भी 161.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी।
 सानिया मिर्जा और शोएब मलिक 

पाकिस्तान टीम के क्रिकेटर शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने आपस में शादी की है। अप्रैल 2010 में शोएब और सानिया शादी के बंधन में बंध गए। शोएब मलिक पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर क्रिकेटर है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शोएब मलिक 1999 से अभी तक क्रिकेट खेल रहे हैं। आज भी ये जोड़ा दोनों देशों में चर्चा का विषय बना रहता है और हो भी क्यूँ न सानिया ने अपने बचपन के दोस्त के साथ सगाई तोड़कर शोएब के साथ शादी करने का फैसला लिया था।
हसन अली और शामिया आरजू

हसन अली भारतीय मूल की लड़की से निकाह करने वाले चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। हसन अली ने भारत के हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू से निकाह किया है। फ्लाइट इंजीनियर शामिया फरीदाबाद की एक यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं। बाद में उनका चयन एयर अमीरात में हो गया था। हाल ही में इनकी शादी की चर्चा जोरों पर थी। दोनों की शादी अरेंज मैरिज बताई जाती है। इस बाबत शामिया के पिता लियाकत का कहना है कि उनके परदादा दो भाई थे। एक भाई 1947 के बाद पाकिस्तान चला गया था। वह परिवार अब भी उनके टच में था। उसी परिवार की मदद से यह रिश्ता हुआ है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here