इस माँ की पूरी तस्वीर देखेंगे तो दंग रह जायेंगे आप

0
650

माँ संभवत इस दुनिया का सबसे खूबसूरत शब्द है. एक माँ अपने बच्चो के लिए क्या नही करती. वह अपनी पूरी ज़िन्दगी अपने बच्चो के लिए कुर्बान कर देती है.  जब एक औरत किसी बच्चे को जन्म देती है तो शायद आपको मालूम न हो तो सैकड़ो हड्डियों के एक साथ टूट जाने जैसा दर्द होता है लेकिन इन सबको सहकर के भी औरत बच्चे को जन्म देती है और उसे बड़ा करती है पालती है पोसती है इससे खूबसूरत लम्हा और क्या हो सकता है.

आज एक अमेरिका के केलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला लिसा मरे ने दुनिया को इसी खूबसूरत और गौरवान्वित कर देने वाले लम्हों से वाकिफ करने के लिए अपने कुछ एक फोटोज जारी किये जो चाहे किसी को अच्छे न लगे लेकिन जो भावनात्मक नजरिये से देखे उसे तो बेहद ही प्यारे लगेंगे।

इस तस्वीर में ये  महिला बड़े ही आराम से लेटी हुई है, वो बाथटब के अन्दर है. वह अपने बच्चे को जन्म देने का इंतज़ार कर रही है.

इस तस्वीर में यह महिला अपने बच्चे को जन्म दे रही है. शायद यह आज की सबसे खूबसूरत तस्वीर है जिसमे अपने बच्चे के लिए एक माँ का प्यार बहुत अच्छे से देखा जा सकता है.

यह तस्वीर दुनिया के सबसे बड़े सुकून का एहसास कराती है. यह महिला अपने बच्चे के जन्म के बाद उसे अपने गोद में लेकर मानो दुनिया भर का सुकून महसूस कर रही है.