घर से दूर भाग गया था आमिर खान का यह भाई, अब नजर आएगा इस फिल्म में दोबारा ….

0
479

कहते हैं न कि वक्त किसी के लिए नहीं रुकता। ये तो अपनी रफ़्तार से चलता रहता है। चाहे आम आदमी हो या सेलेब्रिटी, ये अपने साथ सबको बदल देता है। यही वजह है कि कभी-कभी जब हमारी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होती है तो हम उसे पहचान भी नहीं पाते।

ऐसा ही किस्सा आमिर खान के भाई फैजल खान का भी है। पिछली बार फैजल अपने भाई आमिर के साथ फिल्म ‘मेला’ में नजर आए थे। खबर है कि सालों तक फिल्मी दुनिया से दूर रहने के बाद फैजल एक बार फिर बड़े परदे पर नजर आएंगे। फैजल ने फिल्म ‘प्यार का मौसम’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। उसके बाद वो ‘कयामत से कयामत तक’ और ‘जो जीता वही सिकंदर’ जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे किरदारों में नजर आए।

फिल्म ‘मेला’ में उनका किरदार आमिर के किरदार के लगभग बराबर था, इसलिए इसे उनकी डेब्यू फिल्म माना जाता है। ‘मेला’ के बाद उन्होंने चंद फिल्मों में काम किया, मगर वो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली।

घर से भागे थे फैजल खान…

फैजल खान साल 2007 में उनके घर से भाग गए थे | उनके घर से भाग की खबर काफी चली थी | लेकिन कुछ दिन बाद जब वो वापस लौटकर आए तो उन्होंने बहुत ही चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने आमिर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, ‘आमिर ने उन्हें घर पर कैद करके रखा है।’ उनके इस बयान से खूब बवाल मचा था।

आमिर पर और क्या आरोप लगाए थे फैजल ने

फैजल ने आरोप लगाया था कि, ‘घर पर उन्हें मानसिक रूप से बीमार बताकर दवाइयां लेने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

‘फैजल ने आमिर पर यह आरोप भी लगाया कि, ‘वो उनकी संपत्ति छिनना चाह रहे थे जिसके चलते उन्होंने घर छोड़ दिया।’

इन सभी विवादों के बीच एक खबर यह भी आई थी कि आमिर खान और उनके पिता ताहिर हुसैन के बीच फैजल को अपने साथ रखने को लेकर विवाद हो गया है।जब मामला अदालत तक पहुँच गया तो अदालत ने मानसिक रूप से बीमार फैजल की कस्टडी उनके पिता ताहिर हुसैन को सौंप दी गई थी।