बेहद दर्दनाक है सलमान खान की सौतेली मां हेलन की कहानी, इस वजह से बनी थी सलमान की दूसरी माँ!

0
141

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में आज कल कई अभिनेत्रिय आइटम सोंग करती नज़र आती है लेकिन एक समय था जब कुछ खास अभिनेत्रिया है आइटम सोंग में नजर आती थी और इन अभिनेत्रियो में सबसे फैमस थी अभिनेत्री हेलन जिन्होंने अपने ज़माने में कई बड़ी फिल्मो में आइटम सोंग किया है। बता दे की हेलन का जन्म 21 नवंबर सन 1938 को रंगून, ब्रिटिश वर्मा में हुआ था।

बता दे की अभिनेत्री हेलन का पूरा नाम है हेलन रिचर्ड्सन है। इनके पिता सेना में अधिकारी थे। युद्ध के दौरान इनके पिता की मृत्यु हो गई। पिता की मृत्यु के बाद इनका परिवार मुंबई आ गया। शुरुआती दौर में हेलन को फिल्मों में आइटम सॉन्ग के गीतों में ही काम करने का मौका मिला था।

फिर धीरे धीरे उनको फिल्मो में अभिनय करने का ऑफर भी मिलने लगे। फिल्म मेकर पीएन अरोड़ा के साथ हेलन की शादी हुई। लेकिन कुछ दिन तक ठीक-ठाक रहा बाद में पैसों के लेनदेन की वजह से तनातनी शुरू हो गई और यह पीएन अरोड़ा से अलग हो गई।

 

फिल्म ‘शोले’ के सेट पर बॉलीवुड के जाने माने फिल्म लेखक सलीम खान की मुलाकात हेलन से हुई। सलीम खान पहले से शादीशुदा थे। सन 1964 में सलीम खान ने सुशीला चरक से शादी की थी। सलीम खान और सुशीला चरक के 4 बच्चों सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान, अलवीरा की मौजूदगी में सलीम खान ने सन 1980 में हेलन से शादी कर ली और हेलन को अपने घर ले आए। पहले तो इनकी पत्नी और बच्चों ने विरोध किया।

लेकिन हेलन के अच्छे व्यवहार के कारण परिवार के सभी लोगों ने हेलन को अपना लिया। हेलन की खुद की कोई संतान न हुई। हेलन ने अर्पिता नामक लड़की को गोद ले लिया। हेलन अब सलीम खान के पुरे परिवार के साथ एक साथ रहती है।