फौजी की बेटी है ये 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ, एक पिता की आंतकवादियों ने की थी हत्या

0
2508

 

कल यानी 16 जून को फादर्स डे है. साथ ही कल भारत और पाकिस्तान का मैच भी है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम्स बनाये जा रहे है. हर किसी की तरह यह दिन बॉलीवुड सेलेब्रिटी के लिए भी खास होता है. आज हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताएँगे जो एक फौजी की बेटी है. जिनके पिता भारत की सेना में अपनी सेवा दे चुके है.

1.गुल पनाग

बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग खुद भी एक पायलट है. लम्बे समय से फिल्मों से दूर गुल ने हाल ही में फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर में छोटा सा रोल प्ले किया था. गुल पनाग के पिता के नाम हर चरणजीत सिंह पनाग है। बता दें कि हर चरणजीत लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर थे।

2.ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता कृष्णाराज राय सेना में बायोलॉजिस्ट रहे हैं।  लंबी बीमरी के बाद ऐश्वर्या राय के पिता का 18 मार्च 2017 को निधन हो गया था।

3.प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा के पिता डॉ अशोक चोपड़ा और मां मधु चोपड़ा भी भारतीय सेना में फिज़िशियन रहे हैं. प्रियंका के पिता का साल 2013 में निधन हो गया था।

4.अनुष्का शर्मा

अनुष्का भी एक फौजी परिवार से ताल्लुक रखती है. इनके पिता का नाम अजय कुमार है जो भारतीय सेना में अपने सेवा दे चुके है. फ़िलहाल वे कर्नल के पद से रिटायर हो चुके है.

 

5.निमरत कौर


निमरत कौर के पिता का नाम भूपिंदर सिंह है। वो इंडियन आर्मी में मेजर के पद पर थे। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कुछ आतंकवादियों ने उनके पिता को किडनैप कर लिया था और उनकी हत्या कर दी थी। ये वाकया 1994 का है। बता दें निमरत कौर ने फिल्म एयरलिफ्ट में अजय देवगन के साथ लीड रोल प्ले किया था.