योग और एक्सरसाइज कर फिट हो गई है हुमा कुरैशी, फोटोज देख कर नहीं कर पाएंगे यकीन!

0
460

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं।बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अपनी फिटनेस को ले कर इन दिनों काफी सजग है। वे फिटनेस के लिए जिम में रोजाना समय बिता रही है और अपनी इस मेहनत के कारण काफी सुर्ख़ियों में भी बनी हुई है। जब इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की तो इन्हे इनकी फिटनेस को ले कर कई तरह के सवाल साधे जाते थे। अभिनेत्री शुरुआत से ही अपनी स्टाइलिंग के कारण चर्चा में रही है , कुछ ही दिनों में हुमा ने काफी वजन कम कर लिया है और हालिया फोटोज में वे काफी फिट नजर आ रही है। फुल साइज फिगर के लिए क्रिटीसाइज होने वाली हुमा अब स्लिम नजर आ रही हैं। हुमा ने एक्सरसाइज से ले कर योगा, और डाइट प्लान पर भी काफी ध्यान दिया है ताकि वजन कम किया जा सके।

 हुमा दिन की शुरुआत योगा से करती है। योगा शरीर के साथ साथ मन की शान्ति के लिए भी सही है। योगा मेटाबोलिक सिस्टम ठीक रखता है और बॉडी फ्लैक्सिबल रहती है। वह योगा सेशन को फॉलो करने के दौरान कई तरह के योगासन करती हैं। योगा करने के फायदे बहुत हैं और नुकसान कम। इस से आप फिट रहेंगे और कई तरह की बिमारियों से भी बचे रहेंगे।

अभिनेत्री हुमा पिछले कई दिनों से जिम में पसीना बहाते नजर आई है। अपने वर्कआउट सेशन के दौरान हुमा स्ट्रेंथ ट्रेनिंग से लेकर वेट ट्रेनिंग कर रही है जिस से कि वे काफी स्लिम भी हो गई है। वजन कम करने के साथ साथ वे अपने स्टेमिना को बढ़ाने के लिए भी खासी मेहनत कर रही है। वह एक सप्ताह में 4 दिन कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। उनकी कार्डियों एक्सरसाइड एक घंटे की होती है। इसके अलावा बॉडी स्ट्रेच और रनिंग भी इनके रूटीन में शामिल है।

हुमा दिन भर में लगभग 12 गिलास पानी पीती है और 3 बार खाना खाती है। दिन की शुरुआत हुमा गर्म पानी में नींबू का रस और अदरक के टुकड़े डाल कर बना हुआ लिक्विड पीने से करती है। इसके बाद वे ब्रेकफास्ट लेती है जिसमे पपीते या सेब का जूस और डोसा, पोहा या उपमा शामिल है। हुमा कॉफ़ी, चाय को अवॉयड कर रही है और ग्रीन टी का भी सेवन कर रही है।बाकी दिन भर में हल्का खाना और नाश्ते के साथ हुमा फैट से फिट बनने के लिए अपनी डाइट का ध्यान देती है।