इस हीरोइन के लिए जान पर खेल जाते थे अमिताभ जैसे स्टार, अब दिखती है कुछ ऐसी

0
96

 

आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जो आज तो बॉलीवुड से गायब हो चुकी है और बहुत कम लोग उन्हें जानते है लेकिन एक समय अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार उनके लिए जान की बाजी तक लगा देते है. हम आज लावारिस और आज का अर्जुन जैसी फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे है उसका नाम प्रीटी सप्रू है. प्रीती बॉलीवुड के अलावा पंजाबी फिल्मों की सुपरस्टार भी रह चुकी है. अक्सर सपोर्टिंग रोल करने वाली प्रीति ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. प्रीति ने कुछ फिल्मों का निर्देशन भी किया. वे ‘कुर्बानी जट दी’ जैसी कई हिट पंजाबी फिल्में डायरेक्ट कर चुकी हैं। इसके अलावा प्रीति सप्रू ने कुछ हिंदी फिल्मों की कहानी भी लिखी है।

 

प्रीति सप्रू जानेमाने एक्टर डीके सप्रू की बेटी हैं जिन्होंने 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया. उनकी मां हेमवती सप्रू भी जानमानी अदाकारा रही हैं। प्रीति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में की थी।

आज वो ना सिर्फ एक सफल एक्ट्रेस और डायरेक्टर हैं बल्कि समाज कल्याण के कामों से भी जुड़ी हुई हैं। प्रीति सप्रू बाकी फिल्म स्टार्स की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हैं और अक्सर उनके लिए रैलियां करती हुई भी नजर आई हैं। बीजेपी के साथ मिलकर वो पंजाब में फैली ड्रग्स की समस्या को जड़ से खत्म करना चाहती हैं।