प्राइवेट जेट के मालिक है अजय देवगन, कुल संपत्ति जानकर चौंक जायेंगे आप

0
463

साल 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अजय देवगन ने बॉलीवुड फिल्मो में हर तरह के रोल किये है. इन्होने रोमांटिक, कॉमेडी और एक्शन सहित हर तरह के रोल कर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया है. अजय देवगन 100 से भी ज्यादा फिल्मो में बतौर अभिनेता काम कर चुके है. अजय देवगन को 2 बार राष्ट्रीय और 4 बार फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चूका है.

 

अजय देवगन की उम्र 49 साल है. इन्होने खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल से शादी की है. अजय देवगन भारी भरकम फीस लेने वाले बड़े बॉलीवुड स्टार्स में से एक है. अजय देवगन के पास दौलत और शोहरत की भी कोई कमी नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन 200 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति के मालिक है.

अजय देवगन की आय का जो मुख्य भाग है वह फिल्मों, ब्रांड विज्ञापन और निजी निवेश से आता है। अगर इनकी पिछले 5 सालों की कुल संपत्ति की बात करें तो 60 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. अजय देवगन की कुल संपत्ति में उनका आलीशान घर भी आता है जिसका नाम उन्होंने शिव शक्ति रखा है। अजय का यह घर मुबंई में ही स्थिति है। अजय की इस घर की कीमत 2 करोड़ डॉलर है।

 

 

इनके पास मुंबई में दो अपार्टमेंट भी हैं। बॉलीवुड के अजय देवगन पहले ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास अपना एक निजी जेट है। अजय देवगन ने इसे 2010 में खरीदा था। अजय का यह जेट छह सीटों का है और यह इसका इस्तेमाल अपनी निजी उपयोग के लिए करते हैं. अजय देवगन के कार कलेक्शन में टोयोटा सेलाका, फरारी और एक बीएमडब्ल्यू जेड 4 भी है। हाल ही में अजय ने एक भव्य मसेराती क्वात्तरोपोट भी ली है जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए है।