सिर्फ मुकेश के बेटे की शादी में मुमकिन थीं ये 12 बातें, दूसरे तो सपने में भी नहीं सोच सकते!

0
3243

 दोस्तों देश के सबसे आमिर आदमी और बिज़नेस मेन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने 9 मार्च को श्लोका मेहता संग सात फेरे लिए। ऐसी आलीशान शादी शायद ही किसी ने आज से पहले देखी हो । आकाश अंबानी की शादी की एक-एक तस्वीर सामने आ चुकी है ।  आकाश और श्लोक की शादी में बॉलीवुड, स्पोर्ट्स, पॉलिटकल और विदेश से कई सेलेब्रिटीज अंबानी की बहू-बेटे को आशीर्वाद देने पहुंचे। मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में ऐसी चीजें देखने को मिलीं जो नॉर्मल शादियों में कभी देखने को नहीं मिलेंगी।

बारात में फेमस सिंगर्स ने अपनी टीम के साथ दी परफॉर्मेंस और दिग्गज सेलेब्रिटीज का नाचना

 बारात के समय मीका ने परफॉर्मेंस दी । चलते-फिरते स्टेज पर खड़े होकर मीका गा रहे थे और सभी मेहमान झूम रहे थे । कुछ सेलेब तो स्टेज पर चढ़ गए और जमकर धमाल मचाया । आकाश अंबानी की बारात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज नाचते दिखे। सड़क पर नाचते हुए अपने फेवरेट स्टार को देखना किसी सपने से कम नहीं था। इसमें शाहरुख खान, रणबीर कपूर, हार्दिक पांड्या, करण जौहर, नीता अंबानी, मुकेश अंबानी, ईशा अंबानी, गौरी खान और खुद दूल्हेराजा आकाश भी नाचे ।

देश ही नहीं विदेश से भी अंबानी के बहू-बेटे को आशीर्वाद देने आए सेलेब

इस रॉयल वेडिंग में पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, रतन टाटा, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड, श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल में मुंबई इंडियन के कोच महेला जयवर्धने जैसे सेलेब पहुंचे। 

बारात के साथ बड़ी एलईडी

 शादी में टेंट के अंदर छोटी एलईडी तो आपने देखी होगी लेकिन आकाश की बारात में सिल्वर स्क्रीन जितनी बड़ी एलईडी लगी थी । जिसमें बारात का हर एक नजारा साफ दिख रहा था ।

राधा-कृष्ण की थीम पर हुई शादी

 आकाश अंबानी की शादी राधा-कृष्ण थीम पर हुई है । कार्ड से लेकर घर की सजावट तक में कृष्ण की लीलाएं और राधा से उनका प्रेम दिखाई दिया । 

150 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ रासलीला

 राधा-कृष्ण की थीम हो और रासलीला ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है । नीता अंबानी ने बेटी ईशा की भी शादी में रासलीला का प्रोग्राम रखा था । इसी तरह बेटे की शादी में उससे भी भव्य रासलीला हुई।

बारात में नाचीं बच्चन परिवार की बहू

सुनने में अजीब लगेगा लेकिन ये सच है । आकाश अंबानी के बेटे की बारात में ऐश्वर्या राय बच्चन भी खूब नाचीं । नाचते-नाचते सभी वेन्यू तक पहुंचे । ऐश्वर्या ने ईशा और नीता अंबानी के साथ डांस किया ।

फूलों की सजावट का कोई तोड़ नहीं

 अंबानी परिवार ने फूलों की सजावट में करोड़ों रुपए खर्च कर दिए। मोर, झूले और कृष्ण की प्रतिमा तक फूलों से बनाई गई । इसके लिए दूर-दूर से कलाकार बुलाए गए थे ।

शादी का कार्ड देखकर ही आंखें फटी रह गईं- आकाश अंबानी की शादी का कार्ड म्यूजिकल था । जिसे खोलने पर लाइट भी जल जाती थी । कार्ड में प्री वेडिंग फंक्शन से लेकर शादी और रिसेप्शन तक की सारी डीटेल थी। यह कार्ड राधा-कृष्ण थीम पर आधारित था। कार्ड को खोलते ही इसमें एक भजन की धुन बजती थी।

मुंबई में पुलिसवालों को भेजा गया शुभकामना कार्ड और मिठाइयां

 मुकेश अंबानी ने मुंबई महानगर के लगभग 50 हजार पुलिस कर्मियों को इस अवसर पर मिठाई के डिब्बे भेजे थे । मेट्रोपोलिटन शहर मुंबई के एक-एक पुलिस स्टेशन में मिठाई के डिब्बे पहुंचाए गए। 

स्विट्जरलैंड में प्री वेडिंग

 शादी से पहले आकाश और श्लोका की प्रीवेडिंग सेरेमनी स्विट्जरलैंड में हुई थी । ये फंक्शन करीब 4 दिन तक चला था । इसके लिए स्विट्जरलैंड में अकु स्टोल द श्लो नाम से वंडर लैंड बनवाया गया था । इस सेरेमनी में बॉलीवुड के हर छोटे-बड़े सेलेब्रिटीज ने शिरकत की थी ।

2000 बच्चों के लिए अन्न सेवा

आकाश अंबानी की शादी के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक चलने वाले अन्न सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की गई। जियो गार्डन्स में हुए इस कार्यक्रम में अंबानी परिवार के सदस्य, श्लोका मेहता की मां मोना और पिता रसेल मेहता ने मिलकर लगभग 2000 बच्चों को खाना परोसा।