Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiअक्षय कुमार ने जीता बेस्ट विलेन का अवॉर्ड तो शाहरुख़ खान ने...

अक्षय कुमार ने जीता बेस्ट विलेन का अवॉर्ड तो शाहरुख़ खान ने विलेन बन लोगो को डराया, इन अभिनेताओं ने विलेन बन पाई खास पहचान!

दोस्तों 14 अप्रैल को रिलाज हुई साउथ की सुपरहिट फिल्म KGF Chapter2 बाॅक्स आफिस पर लगातार रिकाॅर्ड तोड़ रही है। इस फिल्म के हीरो यश के लोग दीवाना बनाते जा रहे है, यश स्टारर इस फिल्म में संजय दत्त विलेन ‘अधीरा’ का रोल कर रहें। लोगो को इनका यह किरदार काफी पसंद भी आ रहा। तो आइए जानते है ऐसे ही बाॅलीवुड के फेमस विलेन रोल के बारे में!

रणवीर सिंह

पीरियड ड्रामा मूवी पद्मावत में रणवीर सिंह ने मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी का रोल निभाया था। रणवीर सिंह की फिल्म में एक्टिंग बहुत जबरदस्त थी। इस फिल्म में शाहिद कपूर ने राजा रतन सिंह और दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था जिन्हें भी दर्शकों का खूब प्यार मिला। लेकिन खिलजी के रोल में रणवीर को भुलाया नहीं जा सकता।

शाहरूख खान

किंग आफ रोमांस शाहरूख खान फिल्म डर में विलेन की भूमिका में नजर आए थें। इस फिल्म के शाहरूख का डायलाॅग ‘कककक.. किरण’ आज भी फेमस है। फिल्म , अंजाम, रईस, बाजीगर, डॉन, डॉन 2 में भी शाहरुख ने विलेन का रोल निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी।

अक्षय कुमार

फिल्म 2.0 में अक्षय विलेन की भूमिका में थे। फिल्म में इनका लुक काफी खतरनाक दिखाया गया था। इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार रजनीकांत और एक्ट्रेस एमी जैक्सन मुख्य भूमिका में थे। 2001 में आई फिल्म ‘अजनबी’ में भी अक्षय ने निगेटिव रोल निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट विलेन फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था।

सैफ अली खान

सैफ अली खान अजय देवगन की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ में विलेन के रूप में नजर आए। इस फिल्म में उदय भान सिंह के किरदार में सैफ अली खान ने शानदार काम किया है। इसके अलावा सैफ ने फिल्म ओंकारा में लंगड़ा त्यागी के रोल में एक विलेन का किरदार निभाया था।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

सलमान खान की किक फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का रोल काफी अहम रहा था। शैतानी दिमाग वाले विलेन के रोल में नवाज़ुद्दीन खूब जचे थे। किक नवाजुद्दीन की पहली बड़ी फिल्म थी लेकिन इस फिल्म में बतौर विलेन उन्होंने जो काम किया वो यादगार बन गया।

आमिर खान

आमिर को तो दुनिया मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जानती है। वह जो भी किरदार करते हैं उसमें परफेक्शन लाना उनके लिए बहुत जरूरी है। पहली बार परदे पर वह 1995 में फिल्म ‘आतंक ही आतंक’ में निगेटिव रोल में नजर आए। इसके बाद 2013 में आई ‘धूम 3’ में भी आमिर खलनायक के रूप में नजर आए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments