जानिए कौन है आलिया भट्ट का भाई जिसे घर वाले नही करते पसंद, वजह जानकर लगेगा झटका

0
427

 

भट्ट खानदान के मुखिया और बॉलीवुड के एक दिग्गज डायरेक्टर है महेश भट्ट. महेश भट्ट पुरे 69 साल के हो गयें हैं। हमेशा अपनी सटीक बात रखने की आदत और दो टूक जवाब देने के लिए महेश भट्ट सुर्ख़ियों में बने रहतें हैं। इनके चार बच्चें हैं जिसमे तीन बेटियाँ और एक बेटा है, पूजा भट्ट और आलिया भट्ट को तो सभी जानते है क्योंकि वे फिल्मो में काम कर चुकी है. इनके अलावा इनकी एक तीसरी बेटी है शाहीन भट्ट जिसको बहुत कम ही लोग जानते है. महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ बडी पेचीदा रही है. साथ ही महेश भट्ट को बेटे को कभी परिवार के साथ नहीं देखा जाता है.

दरअसल महेश भट्ट ने दो शादियां की थी पहली शादी इन्होंने महज 20 साल की उम्र में लॉरेन ब्राइट से की थी। शादी के बाद लॉरेन ब्राइट ने अपना नाम बदल के किरण भट्ट कर लिया था। किरण से महेश भट्ट के दो बच्चे हैं बेटी पूजा भट्ट और बेटा राहुल भट्ट। राहुल एक फिटनेस ट्रेनर हैं।

जब हम अक्सर बहनों शाहीन, आलिया और पूजा भट्ट को एक साथ बाहर घूमते हुए देखते हैं, तो हम मुश्किल से भाई राहुल भट्ट की तस्वीरों को देख पाते हैं। उसके पीछे वास्तव में एक कारण है। राहुल भट्ट का अतीत बहुत कठिन रहा है। उन्होंने अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली के साथ अपने कथित संबंधों के कारण सुर्खियां बटोरीं और 2002 में जब उन्हें पूजा के तत्कालीन साथी रणवीर शौरी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

राहुल ने एक इंटरव्यू में अपना बचाव करते वक़्त कहा था  “क्या मेरी बहन के लिए खड़ा होना गलत था, जब कोई उसे मारता था? क्या मैंने नशे में धुत होकर अपनी कार बेकरी में गाड़ दी है? क्या मैं शिकार करने गया हूं? देखिए, मैं कुछ भी नहीं कर रहा हूं। मैं सिर्फ अपने विचारों को हवा देता हूं और मैं अन्य लोगों को खुश करने के लिए अपने जीवन का नेतृत्व नहीं करूंगा।“

उन्होंने एक बार अपने पिता के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी बताया, जिन्होंने कभी उन पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने टीओआई (इंडिया टाइम्स) में स्वीकार किया, “महेश भट्ट ने कभी भी अपने बच्चे की तरह मेरे साथ व्यवहार नहीं किया। यह मेरे पिता के साथ मेरे संबंधों के बारे में कच्चा सच है। मैं असुरक्षित था। मेरे बढ़ते वर्षों में मेरा कोई पिता नहीं था।“