किरण खैर से शादी के लिए अपनी पहली पत्नी के साथ ऐसा कर चुके है अनुपम खैर, देखें तस्वीरें

0
88

 

आज हम बात कर रहे है कॉमेडियन, विलेन और एक्टर के साथ साथ फिल्मों में हर तरह के किरदार निभा चुके अनुपम खैर की. उनका जन्म 7 मार्च, 1955 को शिमला में हुआ था। अनुपम के पिता पेशे से क्लर्क थे और उनकी मां हाउस वाइफ. उनका शुरुआती दौरा काफी संघर्षों से भरा रहा है.

अनुपम खेर ने शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढाई की थी. और वे एक कश्मीरी पंडित है जो कश्मीरी पंडितों के लिए आवाज उठाते रहे है. साल 1984 में आई मूवी ‘सारांश’ को अनुपम की डेब्यू मूवी बताया जाता है, जिसमें उन्होंने मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े आदमी का किरदार निभाया था।

अनुपम फिल्म डायरेक्ट भी कर चुके है. बॉलीवुड फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ से अनुपम ने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू किया था। इस फिल्म में अनिल कपूर ने अलग-अलग रोल प्ले किये थे. अनुपम ने ना सिर्फ हिंदी फिल्में बल्कि अमरीकन, ब्रिटिश और चाइनीज मूवी में भी काम किया है. अनुपम ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी रोल प्ले किये हैं, जिसके लिए उन्हें लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं। भारत सरकार द्वारा अनुपम खेर को साल 2004 में पद्मश्री और साल 2006 में पद्मभूषण से सम्मान भी मिल चूका है।

अनुपम खेर की पहली शादी मधुमालती के साथ हुई थी। लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और बाद में दोनों अलग हो गए। मधुमालती से अलग होने के बाद साल 1985 में अनुपम ने दूसरी शादी अभिनेत्री किरन खेर से की. दोनों की प्रेमकहानी काफी दिलचस्‍प है।

किरण और अनुपम खेर की मुलाकात चंढीगढ़ में हुई थी जहां दोनों एक थियेटर का हिस्सा थे। अनुपम खेर जब किरण खेर से मिले तो वह शादीशुदा थे। 1979 में उनकी पहली शादी हुई थी लेकिन वह उससे नाखुश थे। 1980 में उनकी मुलाकात किरण से हुई और उसके बाद दोनों दोस्‍त बन गए।

इसके बाद किरण मुंबई चली गईं और उन्‍होंन गौतम बेरी से शादी कर ली। शादी के बाद किरण भी खुश नहीं थीं। एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने बताया कि शादी के बाद भी अनुपम खेर से उनकी अच्‍छी दोस्‍ती रही। एक बार वह नादिरा बब्‍बर के प्‍ले के लिए कलकत्‍ता गए। वहां जब उन्‍होंने अनुपम को देखा तो उनके सिर से बाल उतरे हुए थे। उन्‍होंने जब किरण की तरफ देखा तो उनके दिल में एक अलग अहसास हुआ। किरण बताती हैं कि कुछ देर बाद अनुपम खेर ने दरवाजा खटखटाया। वह अंदर आए और बोले कि मैं तुमसे बात करना चाहता हूं। उसके बाद वह बोले कि शायद मुझे तुमसे प्यार हो गया है। फ‍िर मैंने गौतम से तलाक ले लिया और साल 1985 में शादी कर ली।