यकीन नही होता बुरी तरह फ्लॉप हो गए टीवी के ये 5 बड़े शो, 500 करोड़ था एक का बजट

0
37

 

किसी भी फिल्म या टीवी सीरियल के फ्लॉप या हिट होने में उसकी स्टारकास्ट और प्रमोशन का बड़ा योगदान होता है. अक्सर कई टीवी सीरियल शुरू होने से पहले ही कहा जा सकता है की ये हिट होने लायक है या नहीं. लेकिन आज हम आपको उन टीवी सीरियल के बारे में बताने जा रहे है जिनके हिट होने की पूरी संभावना होने के बावजूद वे बुरी तरह फ्लॉप हो गए. कुछ तो तो अमिताभ बच्चन जैसा बड़ा स्टार भी नहीं बचा सका. तो आइये एक नजर डालते है ऐसे कुछ टीवी सीरियल पर जिनका फ्लॉप होने पर आज भी यकीन करना मुश्किल है.

1- युद्ध

यह टीवी शो टीवी के सबसे बड़े स्टारकास्ट वाले सीरियल में से एक है. इसमें महानायक अमिताभ बच्चन, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, तिग्मांशु धुलिया और के के मेनन जैसे बड़े बड़े सितारे लीड रोल में दिखे थे। लेकिन फिर भी यह शो ओंधे मुंह गिर गया और महज इसके 20 एपिसोड ही प्रसारित हो सके.

 

2- दास्तान ए मोहब्बत- सलीम अनारकली

सलीम और अनारकली की लव स्टोरी पर कई फ़िल्में और टीवी सीरियल सुपरहिट रह चुके है. लेकिन यह शो बुरी तरह फ्लॉप रहा. शहीर शेख और सोनारिका भदौरिया ने इस शो में सलीम और अनारकली की भूमिका अदा की थी। बड़े बजट और बड़ा सेट होने के बावजूद यह शो नहीं चल पाया।

3- चित्तौड़ की रानी पद्मिनी का जौहर

चित्तोड़ की रानी पर भी कई फ़िल्में तक बन चुकी है. लेकिन यह शो बड़े बजट और शानदार सेट के बावजूद फ्लॉप हुआ.  48 एपिसोड प्रसारित करने के बाद इस शो को बंद कर दिया गया।

4- पोरस

500 करोड़ रुपये के बड़े बजट के बावजूद इस शो का फ्लॉप होना काफी चौंकाने वाला है. यह शो हिस्टोरिकल फिक्शन ड्रामा पर आधारित था।

5- प्रेम या पहेली- चंद्रकांता

यह शो लाइफ ओके पर प्रसारित किया जा रहा था लेकिन इस शो की कहानी दर्शकों को पसंद नहीं आयी और दर्शकों ने इस शो को सिरे से नकार दिया।