फिल्म जगत से फिर आई बुरी खबर मशहूर अभिनेता का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक!

दोस्तों फिल्म जगत के लिए आज फिर एक बुरी खबर सामने आई है खबरों के अनुसार बंगाली फिल्मो के जाने माने अभिनेता स्वरूप दत्ता का बुधवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि आघात के लक्षणों के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 बता दे की बुधवार को सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने उनके मस्तिष्क में खून के थक्के पाये थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्हें कुछ समय से उम्र संबंधी परेशानियां थीं। दत्ता के परिवार में पत्नी और बेटा शरन दत्ता है। शरन भी अभिनेता है।

दत्ता ने 1968 में तपन सिन्हा की फिल्म ‘अपनजान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘अपनजान’ में उनके अद्वितीय अभिनय ने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। स्वरुप दत्ता का जन्म 22 जुन 1941 को हुआ उन्होंने साउथ प्वाइंट स्कूल से वर्ष 1958 की उम्र में अपनी शिक्षा पूरी की।

खबरों की माने तो अभिनेता ने अपने स्कूल के दिनों के दौरान वे अभिनीत अभिनेता उत्पल दत्ता के संपर्क में आए जिन्होंने स्वरुप को बहुत प्रेरित किया। इसके बाद स्वरुप की एक्टिंग के क्षेत्र में रूझान जागरुक हुआ। फिल्म उपहार करने के बाद धीरे-धीरे स्वरुप दत्ता फिल्मों में साइड किरदार निभाने लगे। 70 के दशक में स्वरुप काफी फेमस रहे हैं। बंगाली सिनेमा में उनको काफी पहचान मिली हुई है।
 

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *