इस अभिनेत्री ने अचानक से 30 वजन घटा कर किया था हैरान, पहली फिल्म किया था 90 किलो की मोटी लड़की का रोल!

0
86

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री भूमि पेडनेकर हाल ही में अपने जन्मदिन मनाया है, भूमि का जन्म 18 जुलाई, 1989 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। फिल्मों में आने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में इंडस्ट्री से जुड़ी हुई थीं। भूमि छह साल तक यश राज फिल्म्स के शानू शर्मा की असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं। इसके बाद उन्होंने बतौर  इंडस्ट्री में कदम रखा।

भूमि ने बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया। फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना नजर आए। फिल्म में भूमि ने संध्या नाम की एक मोटी लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म में ज्यादा वजन की लड़की का किरदार निभाने के लिए भूमि ने अपना कई किलो वजन बढ़ाया था।

बता दें कि भूमि ने अपनी पहली फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के लिए करीब 30 किलो तक वजन घटाया था। भूमि ने ‘दम लगा के हईशा’ के बाद एक इंटरव्यू में बताया था कि उनको अपना वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी थी। उनका कहना है, ‘उस समय बटर चिकन मेरी जिंदगी से बार हो चुके थे। अगली फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले तक मैंने करीब 10 किलो वजन कम किया था।’

भूमि ने बताया था कि मैं बहुत मोटी थी जिसके चलते हाई इंटेंसिटी वर्कआउट नहीं कर सकती थी। इसलिए उन्होंने अपने वर्कआउट में कई वैरायटी शामिल कीं। जिम में वर्कआउट करने के साथ—साथ रनिंग और स्विमिंग भी की। साथ ही डांस भी करती थी। इसके अलावा भूमि ने पालक, नींबू, सेब, अदरक और धनिया का जूस पिया। 

भूमि पेडनेकर इस दौर की सबसे व्यस्त अभिनेत्री हैं। उनकी फिल्म सांड की आंख की शूटिंग पूरी हो चुकी है। आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म बाला का भी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। इसके अलावा डॉली, किट्टी और वो चमकते सितारे में भी उनका दमदार रोल है। करण जौहर की भूत फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म द हॉन्टेड शिप में वह विकी कौशल के साथ हैं और इन दिनों कार्तिक आर्यन के साथ भूमि लखनऊ में शूट कर रही हैं फिल्म पति पत्नी और वो।