बिग बॉस 12: कंटस्टेंट नेहा पेंडसे का खुलासा, ‘मुझे एक रात सोने के लिए बुलाया था फिर…’

0
357

मराठी फिल्म एक्ट्रेस नेहा पेंडसे बिग बॉस के सीजन 12 की कंटस्टेंट बन चुकी है. नेहा ने 7 नंबर पर बिग बॉस में एंट्री ली. इनकी एंट्री भी काफी धमाकेदार थी. नेहा ने फिल्म ‘स्त्री’ के गाने ‘मिलेगी-मिलेगी’ पर डांस करते हुए बिग बॉस में एंट्री ली। 29 नवंबर 1984 को उनका जन्‍म मुंबई में हुआ था। नेहा एक मिडिल क्लास फॅमिली से ताल्लुक रखती है और इनका कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है. इसी वजह से इन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा है. नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरा बैकग्राउंड फिल्मी नहीं था, इसलिए वो कई बार कास्टिंग काउच का शिकार हुईं।

 

 

नेहा के मुताबिक- ”कई बार हमबिस्‍तर होने के ऑफर्स आए, लेकिन मैंने मना कर दिया। जिन्होंने एक्सेप्ट किया, आज वो शिखर पर हैं। इस फील्‍ड में गॉड फादर होना जरूरी है, लेकिन उसका ये मतलब नहीं कि आप कास्टिंग काउच के शिकार से बच जाएंगे।”  नेहा ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर करियर शुरू किया था. इन्होने मात्र 10 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और इन्हें इनके पहले काम के लिए 500 रुपये भी मिले थे. उन्होंने साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म प्यार कोई खेल नहीं से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

नेहा ने साउथ की बहुत सी फिल्मों में लीड एक्ट्रेस और उसके बाद मराठी सिनेमा में भी काम किया है. उन्होंने दाग द फायर, देवदास और तुमसे अच्छा कौन है में काम किया है। नेहा ने मराठी की आखिरी हिट फिल्म नाना पाटेकर के साथ की थी, जिसका नाम ‘नटसम्राट’ था. सिनेमा के अलावा नेहा टीवी पर भी काम कर चुकी है. इसके बारे में वो कहती हैं- ‘मुझे हिंदी फिल्मो में अच्छे रोल और मौके नहीं मिले, इसलिए नहीं किया और फिर जब ‘मे आई कम इन मैडम’ शो मिला तो हां कर दिया।’

 

नेहा को फिल्मो में आने के लिए भी बहुत कुछ सहना पड़ा है. नेहा की फैमिली में किसी का भी ताल्लुक फिल्मों से नहीं है. रिश्तेदारों ने भी उल्टा सीधा कहा, क्‍योंकि 20 साल पहले लड़कियों का फिल्म लाइन में काम करना अच्छा नहीं समझा जाता था। नेहा के मुताबिक, ”मुझे बहुत ताने मिले और आज जब मैं इस मुकाम पर हूं, तो वही रिश्तेदार कहते हैं ‘अरे नेहा मेरी कजिन है, नेहा मेरी बहन है।’

 

नेहा कहती है कि वो एक मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्‍ग करती हैं और बचपन से ही फिल्मों में काम करती आई हैं। नेहा के पिता का बिजनेस है और मां हाउस वाइफ हैं। नेहा को एक्टिंग फील्ड में लाने में उनकी मां का बहुत बड़ा रोल रहा है। बिग बॉस में आने से पहले नेहा का वजन ज्यादा था और वजन कम करने की शर्त पर ही शो मेकर से उनका कॉन्ट्रैक्ट हुआ था जिसकी वजह से उन्हें अपना काफी वजन भी कम किया था.