Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiशादीशुदा अनिल कपूर से जुड़ा था माधुरी दीक्षित का नाम, जानिए क्या...

शादीशुदा अनिल कपूर से जुड़ा था माधुरी दीक्षित का नाम, जानिए क्या था दोनों के रिश्ते का सच!

दोस्तों बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में से एक अनिल कपूर का आज जन्मदिन है। अनिल आज 65 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 24 दिसंबर 1956 को चेम्बूर, मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। अनिल फिल्म प्रोड्यूसर सुरेंद्र कपूर और निर्मल कपूर के बेटे हैं। अनिल ने बतौर लीड एक्टर 1980 में तेलुगु फिल्म ‘वामसा वृक्षम’ से डेब्यू किया था। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म ‘वो सात दिन’ के जरिए बतौर लीड एक्टर कदम रखा। अनिल कपूर ने माधुरी दीक्षित के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। दोनों की जोड़ी एक समय में खूब हिट थी। फिल्मों के अलावा असल जिंदगी में भी उनकी केमस्ट्री काफी अच्छी रही।

अनिल और माधुरी ने साथ में ‘तेजाब’ (1988), ‘राम लखन’ (1989) और ‘किशन कन्हैया’ (1990) और ‘बेटा’ (1992) जैसी 12 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। पहली बार साल 1992 में आई फिल्म ‘बेटा’ में दोनों साथ दिखे और तभी से ही उनके अफेयर की खबरें आने लगी थीं। इस वक्त अनिल शादीशुदा थे। अनिल कपूर ने 1984 में ही सुनीता कपूर से शादी कर ली थी। लेकिन बावजूद इसके एक वक्त वह भी आया था, जब शादीशुदा अनिल कपूर से माधुरी दीक्षित का नाम जुड़ने लगा था।

जब एक बार माधुरी दीक्षित से अनिल कपूर के साथ उनके रिश्ते को लेकर सवाल किया गया तो माधुरी ने अपनी चुप्पी तोड़ दी। उन्होंने कहा था, ‘मैं उस जैसे इंसान के साथ कभी शादी नहीं करूंगी। वो बेहद भावुक हैं। मैं चाहती हूं कि मेरा पति एक दम कूल रहे। मैंने अनिल के साथ कई फिल्में की हैं इसलिए मैं उनके साथ कंफर्टेबल हूं। सेट पर मैं अपने और अनिल के होने वाले अफेयर पर जोक भी क्रैक करती हूं।’

अनिल कपूर का कहना था कि फिल्म को हिट कराने के लिए अक्सर हीरो-हीरोइन के लिंकअप की अफवाह उड़ा दी जाती थी। लेकिन इसके कुछ समय बाद माधुरी और अनिल ने एक साथ फिल्में करनी बंद कर दी। माधुरी को लगता था कि कहीं अफेयर की खबरों से अनिल का परिवार टूट ना जाए। अनिल अपने बच्चों से बेहदर प्यार करते हैं। एक बार अनिल ने भी कहा था कि वो अपनी पत्नी सुनीता के साथ बेहद खुश हैं। अनिल कपूर ने साल 1984 में से शादी कर ली थी। स्ट्रगलिंग के दिनों में जब अनिल कपूर के पास पैसे नहीं हुआ करते थे, तो सुनीता ही उनका खर्च उठाती थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments