Breaking News

भयानक हादसे में ‘आशिकी’ गर्ल ने खो दी थी अपनी याददाश्त, 20 सालो में इतना बदल गया है अभिनेत्री का लुक!

दोस्तों 90 के दशक में फिल्म ‘आशिकी’ से पॉपुलर हुई अभिनेत्री अनु अग्रवाल इस फिल्म के जरिए रातों-रात स्टार बन गई थीं। 11 जनवरी 1969 को दिल्‍ली में जन्‍मीं अनु अग्रवाल उस समय दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से समाजशास्‍त्र की पढ़ाई कर रही थी जब उन्‍हें महेश भट्ट ने अपनी रोमांटिक फिल्‍म ‘आशिकी’ में पहला ब्रे‍क दिया था।बता दे की अभिनेत्री अनु अग्रवाल 11 जनवरी को अपना 51 जन्मदिन मना रही हैं।

बता दे की अनु को महेश भट्ट की खोज माना जाता है। महेश भट्ट ने ही उन्हें अपनी फिल्म ‘आशिकी’ में लॉन्च किया था। इस फिल्म के बाद अनु अग्रवाल टॉप हीरोइनों की लिस्ट में आ खड़ी हुई थीं । आज अनु बॉलीवुड से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। पहली फिल्म की सफलता के बाद अनु अग्रवाल ने तकरीबन 9 सालों तक फिल्म पाने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। 1999 में उनकी जिंदगी तब बदल गई जब उनका एक्सीडेंट हुआ। ये उनकी जिंदगी का सबसे बुरा पड़ाव था क्योंकि इस एक्सीडेंट में अनु अग्रवाल की ना सिर्फ याददाश्त चली गई, बल्कि 29 दिनों तक वो कोमा में रहीं।


अनु की याददाश्त पर भी इस हादसे ने बहुत बुरा असर डाला। जब धीरे-धीरे अनु इस हादसे से निकलीं तो उन्होंने हालात से लड़ने की ठानी और सोचा कि वो दुनिया को अपने साथ हुए इस हादसे के बारे में बताएंगी। सबको अपनी कहानी से रूबरू कराने के लिए अनु अग्रवाल ने अपनी आत्मकथा लिखी। काफी सालों से इस बारे में किसी को पता नहीं था कि वो कहां रह रही हैं और किस हाल में हैं। लेकिन एक दिन पता चला कि अनु स्‍टारडम और फिल्‍मी दुनिया से दूर बिहार के मुंगेर जिले में अपनी जिंदगी गुजार रही हैं। वे यहां एक स्‍कूल में बच्‍चों को योगा सीखा रही हैं।

अनु की किताब के विमोचन के मौके पर महेश भट्ट ने अनु की तारीफ करते हुए कहा था कि ये लड़की मौत के मुंह से बाहर निकली है। लेकिन मेरे लिए चौंकाने की बात ये है कि किस तरह इतने मुश्किल वक्त के बाद इसने अपनी जिंदगी को एक अच्छा मोड़ दिया। साल 2017 में अनु अग्रवाल उस समय फिर लाइमलाइट में आईं जब वे मुंबई में ‘बेगम जान’ फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग में पहुंची थी।  इस मौके पर कई चर्चित कलाकार पहुंचे थे, ले‍किन अनु अग्रवाल ने सबका ध्‍यान खींचा।  अनु अग्रवाल को लुक पूरी तरह बदल चु‍का है और अब वे एक सिंपल जीवन बीता रही हैं।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *