21 सालों में इतनी बदल गई स्मृति ईरानी की जिंदगी, देखें मॉडलिंग से लेकर मोदी की सरकार की मंत्री तक का सफ़र!

0
371

टीवी से लेकर राजनीति तक अपने करियर की बागडोर संभालने वाली स्मृति ईरानी को तो आज पूरा देश जानता है।हालांकि इस समय स्मृति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कपड़ा मंत्री के पद पर कार्यरत हैं। लेकिन इससे पहले स्मृति एकता कपूर के शो क्योंकि सास भी कभी बहु थी का एक पॉपुलर चेहरा था।स्मृति का करियर हमेशा से ही लाइमलाइट में रहा है एकता कपूर के एक ही शो ने स्मृति का करियर में उन्हें वो पहचान दिलाई थी जो पूरी जिंदगी उनके साथ रहने वाली है। 23 मार्च यानि आज स्मृति ईरानी ने अपना 43 वा जन्मदिन मनाया है।

बता दे की निर्देशक और निर्माता एकता कपूर की सबसे करीबी दोस्त स्मृति ईरानी जिन्हें एकता अपनी ‘सोल सिस्टर’ मानती हैं उनका आज जन्मदिन है। एकता और स्मृति की दोस्ती काफी पुरानी है। स्मृति ने एकता कपूर के शो क्यूंकी सास भी कभी बहू थी में करीबन आठ साल तक काम किया है। इस शो ने बहुत नाम कमाया है और आज भी कई लोग स्मृति ईरानी को तुलसी के नाम से बुलाते हैं जो शो पर उनके किरदार का नाम था। बता दें टीवी सीरियल ‘आतिश’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्मृति आज एक ऐसा चमकता सितारा हैं जो हमेशा से ही टीवी की दुनिया में फेमस रहेगी।

बता दें स्मृति ने मॉडलिंग में अपना करियर आजमाया था जी हां वही आज स्मृति का जन्मदिन है इस खास अवसर पर हम बात करते है उनसे जुड़े कुछ खास पहलूओं की।जो शायद ही इससे पहले कोई जानता होगा। स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में हुआ था। स्मृति ईरानी 3 बहनों में सबसे बड़ी हैं। बताना चाहेंगे स्मृति ने साल 1998 मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

 बता दे की स्मृति ईरानी ने साल 2003 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी।जिसके बाद उन्होंनें राजनीति में अपना करियर बनाना शुरु किया और आज स्मृति मोदी सरकार की एक मुख्य नेता है वैसे स्मृति को टीवी से इतनी पॉपुलेरिटी हासिल हो चुकी थी कि उन्हें राजनीति में अपना किस्सा साबित करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी थी वही बता दें सबसे पहले स्मृति को महाराष्ट्र की यूथ विंग का वाइस प्रेसिडेंट बना दिया गया था।जिसके बाद अभी तक उनका करियर काफी चर्चा में है। पिछली बार वह अमेठी से राहुल गांधी से हार गईं थीं। पार्टी की ओर से फिर से चुनाव मैदान में अमेठी से उतर रही है।