इस मशहूर अभिनेत्री के प्यार में पागल हो गए थे बॉबी देओल, करना चाहते थे शादी लेकिन हो गया ब्रेकअप!

0
330

धर्मेंद्र के छोटे बेटे और एक्टर बॉबी देओल 50 साल के हो गए हैं। बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो उन्होंने नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से बिलॉन्ग करने वालीं तान्या देओल से शादी की है। 90 के दशक में बॉबी की पहचान एक चॉकलेटी हीरो के रूप में होती थी. उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में भी दी। हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि कभी बॉबी का अफेयर सलमान खान की ऑनस्क्रीन बहन और 80-90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस नीलम कोठारी से रहा है। एक वक्त था जब बॉबी और नीलम एक-दूसरे के लिए काफी सीरियस थे। दोनों के क्लोज फ्रेंड्स आज भी इस बात को जानते हैं।

80 के दशक में नीलम एक मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं।नीलम फिल्मों के अलावा अपने अफेयर्स को लेकर खूब सुर्ख़ियों में रही। उस समय नीलम और बॉबी के प्यार की खबरें मीडिया में खूब छाई रहती थी। लेकिन इस प्यार को मंजिल ना मिल सकी। मीडिया की खबरों से तो ऐसा ही लग रहा था कि ये जोड़ी जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएगी। लेकिन ऐसा होने से पहले ही इनके रिश्ते में खटास पैदा हो गई। कहा जाता है कि इनके ब्रेकअप के पीछे कोई और नहीं खुद उनके पापा और अभिनेता धर्मेंद्र ही थे।

दरअसल धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि नीलम और बॉबी के बीच कोई रिश्ता बने। उनको ये रिश्ता कतई मंजूर नहीं था। नीलम और बॉबी शादी करना चाहते थे लेकिन धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ये दोनों एक हो जाएँ। सोर्सेज की मानें तो बॉबी और नीलम करीब 5 साल सीरियस रिलेशनशिप में रहे हालांकि इनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच क्योंकि धर्मेंद्र इस रिलेशनशिप के सख्त खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे कि उनका एक भी बेटा बॉलीवुड की किसी भी एक्ट्रेस से शादी करे। इसी वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया।

आखिरकार अभिनेता धर्मेंद्र ने बॉबी को नीलम से अलग होने का फरमान सुना ही दिया और दोनों अलग हो गए। फिर नीलम का नाम उस जमाने के मशहूर अभिनेता गोविंदा के साथ के साथ जोड़ा गया। ऐसा कहा जाता था कि नीलम और बॉबी छुपकर शादी करना चाहते थे हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो वो ही जाने। फ़िलहाल बॉबी अब तान्या के साथ अपनी जिंदगी मजे से गुजार रहे हैं और वहीं नीलम भी समीर सोनी के साथ शादी करके अपना घर बसा चुकी है और खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।

बता दे की अभिनेत्री नीलम इन दिनों ज्वेलरी डिजाइनिंग का काम करती हैं। बड़े पर्दे से तो अब वह गायब है लेकिन पार्टियों में खूब नजर आती हैं। बॉबी देओल आखिरी बार सलमान खान और जैकलीन स्टारर ‘रेस 3’ में नजर आए थे। बॉबी देओल साजिद खान की ‘हाउसफुल 4’ में नजर आ सकते हैं, जिसमें उनके साथ अक्षय कुमार भी होंगे।