Breaking News

अमिताभ बच्चन की वजह से बर्बाद हो गया था इस अभिनेता का करियर, कई सालों तक रहा था बेरोजगार!

दोस्तों बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को अपना 77 जन्मदिन मनाया है। बिग बी ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी है जो लोगो को आज भी पंसद है इसके साथ ही उनके जीवन में कई तरह के उतार चढ़ाव आये हैं। इनमे से सबसे बुरा दौर वह था जब इन्हें कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान भारी चोट आई थी। जिसकी वजह से उनको काफी मौत के मुह तक पहुच गए थे लेकिन लोगो की दुआ और प्रार्थनाओ ने उनको वापस जीवन मिल गया।

बता दे की साल 1982 में कुली फिल्म की शूटिंग चल रही थी। उस दौरान अमिताभ बच्चन और अभिनेता पुनीत इस्सर के बीच एक फाइट सीन चल रहा था, जिसमे पुनीत के मुक्का मारने के बाद बिग बी को टेबल के ऊपर से कूदना था, लेकिन इस दौरान अमिताभ बच्चन को बड़ी चोट लग गई, जिसके बाद शूटिंग रोकी गई और काफी समय तक उनका इलाज चला। काफी समय बाद वे ठीक हुए और काम पर फिर से लौटे। लेकिन इस घटना के बाद पुनीत का करियर खतरे में पढ़ गया था।

बता दे की इस दौरान अमिताभ बच्चन और उनके परिवार वालों ने पुनीत को माफ़ कर दिया था। लेकिन इसके बाद जैसे उनका करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया हो। क्योंकि इस फिल्म के बाद दर्शकों से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों तक सभी उनसे नफरत करने लग गए थे। जबकि चोट लगने के बाद अमिताभ ने उनसे कहा था कि परेशान ना हो ये सिर्फ एक एक्सीडेंट था। यही वजह थी कि पुनीत पूरी तरह बेरोजगार हो गए थे और कोई भी उन्हें काम देने को तैयार नहीं था।

https://www.facebook.com/FilmyDrama.Official/videos/544209412997230
बता दे की करीब 5 सालों तक उन्हें कोई नाम नहीं मिला था। लेकिन साल 1987 में उनके पास बी आर चोपड़ा की महाभारत में दुर्योधन का किरदार निभाने का ऑफर आया उन्होंने इस रोल के लिए तुरंत हां कर दी। इसके बाद उन्होंने रहत की सांस ली। इसके बाद इन्हें फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिलने लगे लेकिन कामयाबी कभी नहीं मिल पाई।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *