90 के दशक में शाहरुख खान की हीरोइन रही ये अभिनेत्रियां, अब फिल्मों में निभा रही माँ का रोल!

0
177

दोस्तों 90 के दशक में बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने कई अभिनेत्रियो के साथ काम किया है लेकिन आज वे अभिनेत्रिया कई गायब से हुई है लेकिन इनमे से कुछ अभिनेत्रिया बारे में आपको बता रहे है जो अब फिल्मों में माँ का रोल निभा रही है। आईये जानते है इन अभिनेत्रियो के बारे में!

अमृता सिंह

साल 1992 की दो फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ और ‘दिल आशना है’ में अमृता सिंह और शाहरुख खान काम कर चुके है। अब अमृता सिंह फिल्मों में माँ का किरदार निभा रही है। अमृता सिंह ने फिल्म ‘द फ्लाइंग जट्ट’ में टाइगर श्रॉफ और फिल्म ‘2 स्टेट्स’ में अर्जुन कपूर की माँ की भूमिना निभाती नजर आई है।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री रह चुकी मनीषा कोइराला ने फिल्म गुड्डू(1995) और दिल से(1998) में शाहरुख खान  के साथ नजर आ चुकी है। पिछले साल आई फिल्म ‘संजू’ में मनीषा कोइराला को रणबीर कपूर की माँ के किरदार में देखा गया है।

काजोल

90 के दशक में अभिनेता शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी सुपर हिट रही है। इनकी जोड़ी में तक़रीबन सभी फिल्में सफल रही है।शाहरुख खान और काजोल ने फिल्म बाजीगर(1993), दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे(1995), कुछ कुछ होता है(1998) जैसी कई हिट फिल्में की है। काजोल ने पिछले साल आई फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ में एक्टर टोटा रॉय चौधरी की माँ की भूमिका निभाई है।

राम्या कृष्णन 

साल 1996 में आई महेश भट्ट की फिल्म ‘चाहत’ में शाहरुख खान के साथ रोमांस कर चुकी अभिनेत्री राम्या कृष्णन को अब फिल्मों में ज्यादातर माँ की भूमिका में देखा जाता है।  बता दे इस साल आ रही हिंदी फिल्म ‘तेरा यार हूँ मैं’ में अमिताभ बच्चन की वाइफ की भूमिका में नजर आने वाली है।