बॉलीवुड की इन 5 हसीनाओं को नहीं मिला सच्चा प्यार तो खाई ताउम्र शादी न करने की कसम

0
434

 

वैलेंटाइन के इस हफ्ते में कई दिल मिलने वाले है. प्रेमी जोड़ों की इस वीक में जहाँ कई दिल जुड़ेंगे तो हो सकते है कुछ दिल टूट भी जाएँ. अक्सर देखा जाता है की कुछ ही प्रेम कहानियां अपने अंजाम तक पहुँच पाती है. अक्सर कुछ समय तक अफेयर में रहने के बाद लोग ब्रेकअप कर लेते है और उनकी प्रेम कहानी का अंत हो जाता है. ऐसा ही बॉलीवुड के कई एक्ट्रेस के साथ भी हो चूका है जिन्होंने प्यार में धोखा खाया. लेकिन साथ ही शायद इन्होने कभी शादी न करने की कसम भी खा ली और ताउम्र कभी शादी नहीं की. आज हम ऐसी ही कुछ प्रेम कहानियों के बारे में आपको बताने जा रहे है.

1.सुरैया

फिल्म इंडस्ट्री में सुरैया उस समय अपने करियर के चरम पर थीं और देव आनंद फिल्म इंडस्ट्री में उस समय नए थे। इस लव स्टोरी की विलेन बनीं सुरैया की नानी, जिन्हें ये रिश्ता अलग-अलग धर्म के कारण कबूल नहीं था। सुरैया के लिए देव आनंद सब कुछ छोड़ने को तैयार थे, लेकिन अपने घरवालों के कारण सुरैया इस रिश्ते से पीछे हट गईं। रिश्ता टूटने के बाद देव आनंद ने उन्हें कायर तक कह दिया था। 1951 में इस प्यार भरी कहानी का अंत हुआ। बावजूद इसके देव आनंद के दिल में हमेशा सुरैया के लिए प्यार रहा। बाद में देव आनंद ने कल्पना कार्तिक से शादी कर ली। मगर सुरैया ने ताउम्र शादी नहीं की। 2004 में 75 की उम्र में उनकी मौत हो गई।

2.अमीषा पटेल

अमीषा पटेल में फिल्म कहों न प्यार है से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी. इसके बाद अमीषा ने गदर: एक प्रेम कथा, हमराज, और आंखें जैसी फिल्मों में काम कर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया.लेकिन अमीषा को अपना प्यार कभी नसीब न हो सका. मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ उनका अफेयर जगजाहिर है। दोनों ने लगभग 5 साल तक अफेयर के बाद इस रिश्ते को 2007 में खत्म किया। इसके एक साल बाद अमीषा, कनव पुरी नामक बिजनेसमैन को डेट करने लगी थीं। लेकिन उनका ये रिश्ता भी टूट गया और अब तक उन्होंने शादी नहीं की है.

3.सुष्मिता सैन

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सैन के अफेयर तो खूब रहे लेकिन कभी बात शादी तक नहीं पहुँच सकी. खबरों में मुताबिक सुष्मिता के लगभग 8 अफेयर रह चुके है. सुष्मिता सेन के अफेयर के चर्चे प्रोड्यूसर विक्रम भट्ट, डायरेक्टर मुद्दसर अजीज, होटल ओनर संजय नारंग, बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, बिल्डर इम्तियाज खत्री, बंटी सचदेव, बिजनेसमैन अनिल अंबानी और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ रहे। कुछ वक्त पहले तक उनका नाम ऋतिक भसीन के साथ भी जोड़ा जा रहा था जो मुंबई में कई नाइट क्लब्स के ओनर हैं। खबर है की ये आजकल इन्हें डेट कर रही है लेकिन अभी तक इनकी शादी की कोई खबर नहीं है.

4.तब्बू

तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। तब्बू को अपने फिल्मी करियर के दौरार साउथ के सुपरस्टार नागार्जन से प्यार हो गया था। दोनों के करीब 15 साल तक एक दूसरे के रिलेशनशिप में रहे। दोनों का रिश्ता लगभग 15 साल तक चला, लेकिन उनकी शादी नहीं हो सकी क्योंकि नागार्जुन पहले से शादीशुदा थे। हाल ही में तब्बू ने एक बयान में कहा था कि अजय देवगन की वजह से मैं आज भी सिंगल हूं। तब्बू ने कहा कि मैं अजय को तब से जानती हूं जब वो मेरे पड़ोस में रहा करते थे। पास में मेरा कजिन समीर आर्या भी रहता था। दोनों मेरे ऊपर नजर रखते थे और कोई भी लड़का मुझसे मिलने आता था तो ये दोनों उसे डरा-धमका कर भगा देते थे। अजय देवगन की वजह से मैं आज भी सिंगल हूं।

5.परवीन बॉबी

 

परवीन बॉबी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रिओं में से है जिन्होंने बॉलीवुड में ग्लैमर की एंट्री करवाई थी. उस समय के दौर में हीरोइन सर से पाँव तक ढकी होती थी लेकिन इन्होने बिकिनी में शॉट देने की शुरुआत की. परवीन ने तीन शख्स से प्यार किया था. पहले डैनी के साथ नाम जुड़ा। मगर जल्द ही यह रिश्ता टूट गया। डैनी के बाद परवीन की जिंदगी में कबीर बेदी की एंट्री हुई। अपनी पत्नी से अनबन के बाद परवीन बॉबी के करीब आए कबीर बेदी ने भी उन्हें धोखा दे दिया। डैनी के बाद मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट के प्यार में गिरफ्तार परवीन बॉबी तो उनके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगी थीं। लेकिन जल्द ही पता चला की परवीन बॉबी को पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया नाम की गंभीर मानसिक बीमारी है जिसमें इंसान को वो सब असल में होता हुआ दिखने लगता है जो सच नहीं होता। इसी बीमारी की वजह से परवीन को अमिताभ बच्चन अपने दुश्मन नजर आने लगे। अमिताभ पर परवीन ने उन्हें मारने का इल्जाम लगाया। इसके बाद तो जो हुआ उसने सभी के रौंगटे खड़े कर दिए। हालाँकि ऐसा कुछ साबित नहीं हुआ. और आखिर में साल 2005 में इनकी बेहद बुरे हालात में मौत हो गई.