महिलाओं का बहुत सम्मान करते है ये 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, तस्वीरें देख रह जायेंगे हैरान

0
221

 

‘यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः’ हमारे हजारों सालों पुराने वेद पुराणों में लिखे इस मन्त्र में औरतों की समाज में महता के बारे में बताया गया है. महिलाओं के सम्मान के लिए सदियों से समाज में मांग उठती रही है और आज भी यह मांग जारी है. धीरे धीरे हालत बदल भी रहे है और लोग जागरूक हो रहे है. कई सेलिब्रिटी भी इस कॉज को सपोर्ट करते है और वे भी औरतों का बहुत सम्मान करते है. आज हम ऐसे ही कुछ सेलेब्रिटी के बारे में आपको बताने जा रहे है.

1.अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाफी कई समाज सुधार कार्यक्रम से जुड़े है. साथी ही महिलाओं प्रति उनका आदर सम्मान भी खूब करते हैं। जिन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर पर एक तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वह महिला बाइकर्स के साथ काफी खुश नजर आ रहे थे। देश के लिए कुछ कर गुजरने वाली महिलाओं को अक्षय कुमार सबसे ज्यादा इज्जत देते हैं।

2.कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन ने कई फ़िल्में बतौर लीड एक्टर की है. उन्होंने अपनी मां को देश की सबसे शक्तिशाली महिला बताया। सिर्फ इतना ही नहीं आर्य ने आगे कहा कि, देश की हर मां शक्तिशाली मां है।

3. अजय देवगन

अजय देवगन ने भी महिला दिवस के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए बताया कि, महिलाओं के बगैर कुछ भी नहीं है।

4.अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी महिलाओं का बहुत सम्मान करते है. अमिताभ बच्चन के इस खुशी के मौके पर अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि मेरे लिए हर दिन महिला दिवस है। अमिताभ बच्चन की यह बात गलत नहीं है कि, उनके लिए हर दिन महिला दिवस होता है। क्योंकि वह जब भी कौन बनेगा करोड़पति में आते हैं तब पहले देवीयों और सज्जनों बोलते हैं। क्योंकि उनके लिए हर एक महिला एक देवी के समान है। सिर्फ इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन तो अपनी पत्नी को छोड़कर विश्व की हर महिला को अपनी बहन और मां जैसे मानते हैं।

5.सलमान खान

सलमान खान की छवि एक समय एंग्री यंग मैन की हुआ करती थी लेकिन आज सब बदल चूका है. सलमान बहुत लोगों की मदद भी करते है और ये महिलाओं का भी बहुत सम्मान करते है. वह आज भी अपनी सौतेली मां हेलन को अपनी सगी मां मानते हैं। उन्होंने कभी किसी महिला का दिल नहीं दुखाया है.