अपनी खुबसूरती से दिवाना बनाने वाली एक्‍ट्रेस रीना रॉय का अब हो गया है ऐसा हाल, पहचानना हुआ मुश्किल!

0
296

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने जमाने में अपनी खुबसूरती और अभिनय से लाखो लोगो को अपना दीवाना बना लिया था इतना ही नहीं लोग इनकी खुबसूरती के इतने दिवाने थें कि इनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते थें। लेकिन आज आ वे इतना बदल गई है की इनको पहचान पाना मुश्किल हो गया हैं यहाँ हा बात कर रहे है अपने ज़माने की जानी मानी एक्‍ट्रेस रीना रॉय की।

गुजरे जमाने की बेहतरीन अभिनेत्री रीना रॉय 60 साल की हो गई हैं। अपनी दिलकश अदाकारी और खूबसूरत सी मुस्कान के साथ लाखों दिलों पर राज करने वाली बीते ज़माने की अभिनेत्री रीना रॉय का अपना दौर रहा है। ‘नागिन’ फ़िल्म के अपने किरदार के लिए वह आज भी याद की जाती हैं। अलावा रीना रॉय अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरत के लिए भी चर्चा में रहीं। रीना रॉय की झलकभर से लाखों दिलों की धड़कने कभी थम जाया करती थीं और जिनकी अदाएं टूटे हुए दिलों को जोड़ने का सबब बनती थीं लेकिन आज ये जिस हालत में पहुंच गई है वैसे उन्‍हें देखकर उनके फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है।

वहीं दूसरी ओर ये भी बता दें कि रीना और शत्रु की प्रेम कहानी की चर्चा भी खुब चली थीं वहीं पिछले साल आयी शत्रुघ्न सिन्हा की जीवनी “एनिथिंग बट खामोश” ने इस कहानी पर सच्चाई की मुहर लगा दी। शत्रु की जीवनी लिखने वाली भारती एस प्रधान ने शत्रु और रीना के मित्र और फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी के हवाले से दोनों की प्रेम कहानी से जुड़ी एक मार्मिक घटना का जिक्र किया है। बता दे की अभिनेता शत्रु और रीना ने एक दर्जन से ज्यादा फिल्मों में एक साथ काम किया जिनमें से ज्यादातर तक बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थीं। शत्रुघ्न ने एक इंटरव्यू में अपने और रीना के रिश्ते की बात को काबुल भी किया था। 

उन्होंने कहा था कि “रीना के साथ मेरा रिश्ता रहा है मैं भाग्यशाली हूं कि उन्होंने अपने जीवन का 7 साल मेरे नाम किया।खबरों की मानें तो फिल्म कालीचरण से रीना और शत्रुघ्न का अफेयर शुरु हुआ और रीना शत्रुघ्न के प्यार में पागल थीं। इतना ही नहीं बताया तो ये भी जाता है कि शत्रु रीना को शादी के लिए भी प्रपोज किया था। मगर उसी बीच साल 1980 में शत्रुघ्न ने किसी और से शादी करके सबको चौंका दिया था।

बता दे की अपनी दिलकश अदाओं से सबको अपना दीवाना बनाने वाली रीना रॉय शादी के बाद गायब हो गईं। लाइमलाइट से बिल्कुल दूर कहीं गुमनामी में जी रही हैं। शादी के बाद लंदन में रहने और फिर पारिवारिक कारणों के चलते पाकिस्तान में कुछ समय तक रहने के बाद रीना अब इंडिया में गुमनामी की ज़िंदगी जी रही हैं। आज ये जिस हालत में पहुंच गई है वैसे उन्‍हें देखकर उनके फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है। बेमिसाल खूबसूरती से दीवाना बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय का हो गया है ऐसा हाल, कि उन्हें अब की तस्वीरों में पहचानना मुश्किल सा हो जाएगा।