बॉलीवुड के इन 10 सितारों ने शादी के बाद अपने करियर में हासिल की सफलता!

0
259

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े बड़े सितारे है जो आज बहुत कम समय में एक अच्छे मुकाम हासिल किया है,  बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक पहले किसी भी सितारे की लोकप्रियता उसकी काबिलियत पर नहीं बल्कि उसकी उम्र और विवाहित स्तिथि पर निर्भर थी। ऐसे ही कुछ सितारे हैं जिन्होंने विवाहित होने के बाद आपने करियर में ऊंचाई हासिल की। आईये जानते है उन सितारों के बारे में!

आयुष्मान खुराना

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने विक्की डोनर 2012की रिलीज के बाद एक नाम बना लिया था। वर्ष 2011 में आयुष्मान ने अपने उच्च विद्यालय की मित्र, ताहिरा कश्यप से शादी की। आयुष्मान ने एक रियलिटी टीवी शो जीता था एक वीजे के रूप में काम किया, बॉलीवुड में अभिनय शुरू होने से पहले कई घटनाओं की मेजबानी की है। अभिनेता आयुष्मान खुराना आज फिल्म जगत के सुपर स्टार बन चुके है।

अर्जुन रामपाल

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेताओ में से एक सुपरस्टार अर्जुन रामपाल ने शादी साल 1998 में मेहर से की थी। अर्जुन ने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत सुपर मॉडल बनने के बाद 2001 में की थी। अर्जुन रामपाल ने डॉन, ओम शांति ओम आदि जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आज अर्जुन कपूर फिल्म जगत के फैमस अभिनेता बन चुके है।

सन्नी लियोन

बॉलीवुड फिल्म, ‘जिस्म 2’ से सनी लियोन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, इस फिल्म से पहले सनी  की शादी डैनियल वेबर से हुई थी। वर्ष 2012 में सनी को प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला और उसकी वैवाहिक स्थिति में इसमें कोई भूमिका नहीं निभाई। आज सनी लियॉन फिल्म जगत का बड़ा चेहरा बन चुकी है।

इमरान हाश्मी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इमरान हाश्मी का गहरा रिश्ता भट्ट परिवार से रहा है। लेकिन तब भी उन्होंने इस इंडस्ट्री में काफी संघर्ष किया है। उनका कैरियर तब शुरू हुआ जब उन्होंने शादी कर ली और उनकी पहली लीड मूवी मर्डर एक बहुत बड़ी सुपरहिट थी। इमरान हाश्मी की पत्नी परवीन हमेशा उनका समर्थन करती हैं और उनके साथ खड़ी रहती हैं। जल्द ही फिल्म चिट इंडिया फिल्म में अंजर आन वाले है।

फवाद खान

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की दीवानी साड़ी ही लड़कियां हैं। बॉलीवुड में अपनी फिल्मों के लिए जिंदगी गुलजार है, फवाद खान ने सदाफ से शादी की हुई है और उन्हें शादी के बाद सफलता मिली थी। फवाद की सफलता संभव रही क्योंकि उनकी पत्नी उनका सबसे बड़ा समर्थन था।

सैफ अली खान

बॉलीवुड फिल्म जगत के नवाब कहे जान वाले अभिनेता सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह उनके लिए बहुत लक्की थी। सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म बेखुदी के सेट पर हुई थी लेकिन उस फिल्म में सैफ की जगह किसी ओर को ले लिया गया था लेकिन दोनों की वहां से दोस्ती परवान चढऩे लगी और फिर बाद में दोनों ने शादी कर ली। सैफ और अमृता की शादी के बाद सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन गए।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग कहे जान वाले अभिनेता सुपरस्टार शाहरुख खान और गौरी खान की शादी में कई तरह की रुकावटें आईं थीं। दोनों ने एक साथ अपनी जिंदगी में कई परेशानियों का सामना एक साथ किया है। और आज वह दोनों शादी के इतने साल बाद भी एक साथ हैं और वह आज अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं। आज शाहरुख़ खान फिल्म जगत के सुपरस्टार में से एक है।

अनिल कपूर

बॉलीवुड के झकास एक्टर अभिनेता अनिल कपूर ने बहुत ही जल्द शादी कर ली थी,  जिस युग में शादी को कैरियर में आत्महत्या माना जाता था तब अनिल कपूर ने सुनीता के साथ अपने पांच साल के रिश्ते को विवाहित कर दिया। उद्योग में अपनी जगह बनाने से पहले अनिल कपूर को बहुत संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन शादी के बाद अनिल कपूर का करियर ऊंचाई तक बढ़ने लगा।

इरफान खान

इरफान खान आज एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बन गए है, इरफ़ान खान ने इस मुकाम तक पहुचने के लिए बहुत संघर्ष किया है। आदमी अपने निजी जीवन और खुद को बहुत कम कुंजी रखता है लेकिन अपने सभी संघर्षों में, परेशानी का हिस्सा, उसकी पत्नी उसे समर्थन देने के लिए मजबूत खड़ा था। उन्होंने अंततः सफलता हासिल की।