हिन्दू नाम रखने वाली ये 5 अभिनेत्रियां असल में निकली मुस्लिम, नम्बर 4 पर नही होगा यकीन!

0
231

बॉलीवुड फिल्म जगत में सभी धर्मो के कलाकार मिलकर काम करते है। लेकिन एक समय था जब अभिनेत्रिया और अभिनेता फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने के लिए अपना नाम हिन्दू धर्म का रखते थे, ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन पांच कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने हिंदू नाम रखे हुए हैं। लेकिन असल जिंदगी में नाम रखने वाले यह कलाकार मुस्लिम है। आईये जानते है उन अभिनेत्रियो के बारे में!

तब्बू

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री तब्बू  47 साल की उम्र में भी फिल्मी दुनिया में बनी हुई है। बता दे की की लोगो आज भी तब्बू को हिन्दू अभिनेत्री समझते है, लेकिन असल में तब्बू एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। जिनका असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। बताया जाता है कि, उन्होंने ने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम तब्बू रखा था।

मान्यता दत्त

बॉलीवुड फिल्मों में आइटम डांस कर चुकी और अभिनेता संजय दत्त की पत्नी बनी मान्यता दत्त भी इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है।

मधुबाला

60 के दशक में अपनी फिल्मों से दर्शकों पर राज करने वाली अभिनेत्री मधुबाला असल में एक मुस्लिम धर्म से आती है। जिनका असली नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री आलिया भट्ट वैसे तो हिंदू परिवार से आती है। जिनके पिता हिंदू फैमिली से हैं। जबकि उनकी माता सोनी राजदान एक नवाबी खानदान से आती है। जो आज सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि मुस्लिम भी है।

माना शेट्टी

बॉलीवुड के पोपुलर अभिनेता सुनील शेट्टी की धर्म पत्नी का नाम माना शेट्टी  है। उन्होंने साल 2009 में आई फिल्म चल चला चल जैसी फिल्मों में काम किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि, माना गुजरात के एक मुस्लिम कादरी परिवार की बेटी है। जिन का असली नाम माना कादरी हैं।