किसी समय कॉल सेंटर में करती थी जॉब, आज है बॉलीवुड की सबसे हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस!

0
279

दोस्तों बॉलीवुड के सुल्तान अभिनेता सलमान खान बॉलीवुड के गॉड फादर है, सलमान खान ने कई स्टार्स को बॉलीवुड में लांच किया है, इनकी किस्मत बनाई है, बॉलीवुड में हर तरह के कलाकार मौजूद हैं। कुछ कलाकार ऐसे हैं जिनके माता-पिता भी बॉलीवुड से ताल्लुक़ रखते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो एक साधारण परिवार से हैं और उनका कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है। इन्ही में से कई आज बॉलीवुड पर राज भी कर रहे हैं और आज फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बना ली है। ऐसे ही एक  साधारण परिवार से ताल्लुक़ रखने वालों बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री का नाम भी शामिल है। आज यह अभिनेत्री करोड़ों लोगों के दिलों पर राज कर रही है। आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बचपन में डॉक्टर बनने का सपना देखती थी। लेकिन हालात अच्छे ना होने की वजह से उसे एक कॉल सेंटर में जॉब करना पड़ा था,लेकिन आज वो बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की सबसे हॉट और बोल्ड अभिनेत्री ज़रीन खान की। 14मई 1984 को एक पठानी परिवार में जन्मी ज़रीन खान ने अपने बचपन की पढ़ाई अपने क़स्बे में मौजूद स्कूल में ही किया। बाद में उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा रिज़वी कॉलेज ऑफ़ साइंस से पूरी की। बचपन से ही ज़रीन का सपना था कि वो डॉक्टर बनें, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने की वजह से इन्होंने कॉलेज की पढ़ाई ख़त्म करते ही एक कॉल सेंटर में जॉब कर लिया।

आपको बता दे की शुरुआती दिनों में ज़रीन खान बहुत मोटी हुआ करती थीं। उस समय इन्हें देखकर कोई नहीं कहता था कि आने वाले समय में ये बॉलीवुड ब्यूटीफुल एंड हॉट एक्ट्रेस बनेगी हैं, लेकिन आज सच्चाई सबके सामने है। इन्होंने अपने मोटापे को काम करने के लिए जिम जॉइन किया और धीरे-धीरे अपना वज़न काफ़ी कम कर लिया। वज़न कम करने के बाद ज़रीन ने मॉडलिंग शुरू की। बॉलीवुड में क़दम रखने से पहले 2013 में ज़रीन ने एक तमिल फ़िल्म में आइटम डाँस भी किया था।

जरीन को बॉलीवुड में एंट्री दिलाने का श्रेय दबंग भाई सलमान खान को जाता है। दरअसल जब ज़रीन  खान सुभाष घई के एक्टिंग स्कूल गयी हुईं थीं तभी सलमान भी वाही पर मौजूद थे और जब उनकी नज़र जरीन पर पड़ी। बॉलीवुड के फैमस अभिनेता सलमान खान ने ज़रीन खान को लॉंच करने का निर्णय लिया। ज़रीन खान ने फ़िल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फ़िल्म में ज़रीन खान को लोगों ने ख़ूब पसंद किया लेकिन फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर चल नहीं पायी। आज ज़रीन खान का नाम बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में लिया जाता है। बॉलीवुड में इनके कैरियर को बनाने का श्रेय सलमान खान को दिया जाता है। सलमान खान ने ही ज़रीन को बॉलीवुड में पहला मौक़ा दिया और बड़ी फ़िल्मों में काम करके आज ज़रीन खान बुलंदियों पर हैं।