बॉलीवुड के इन 6 अभिनेताओं की पत्नियां बिजनेस कर कमाती हैं करोड़ों, नाम जानकर नही होगा विश्वास!

0
313

 दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े बड़े सितारे है जो अपनी फिल्मो से करोड़ो रूपये कमाते है, लेकिन आज आपको इन बड़े सितारों की पत्नी के बारे में बताएँगे जो इनकी तरह बिना फिल्मो में काम किये  करोड़ों की कमाई करती   हैं। आईये आप को बताते है है बॉलीवुड के इन सितारों के बिज़नेस के बारे में जिससे वे लाखो करोड़ो की कमाई करती है।

गौरी खान :- शाहरुख खान की पत्नी गौरी 3 बच्चे होने के बावजूद अपनी प्रोफेशनल लाइफ को बखूबी संभाले हुए हैं। वो रेड चिली एंटरटेन्मेंट की प्रोड्यूसर होने के साथ ही अपना गौरी खान डिज़ाइन्स नाम से इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी संभालती हैं। ।इन्होंने अब तक कई बॉलीवुड सितारों के घर को अपनी डिजाइन से सजाया हैं। साथ ही गौरी ने मुंबई में एक अपना होम इंटीरियर की कई कलाकृतियों का स्टोर भी खोल रखा हैं।

 सीमा खान :- सलमान खान की भाभी और सोहेल खान की पत्नी सीमा खान मशहूर फैशन डिज़ाइनर हैं। सालों पहले आने वाले सीरियल जस्सी जैसी कोई नहीं का पूरा लुक उन्होंने ही डिज़ाइन किया था। उनका अपना ब्यूटी स्पा और सलून भी हैं। अभिनेता सोहेल खान की पत्नी सीमा खान भी मुंबई में खुद का रिटेल ब्यूटी चलती हैं। बता दे की, बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां की उनकी क्लाइंट हैं।

किरण राव :-  बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले  फैमस एक्टर आमिर खान की पत्नी किरण राव उनसे कम टैलेंटेड नहीं हैं। किरण आलराउंडर हैं। वो डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर, मां और पत्नी हैं। बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म को क्रिटिक्स ने बहुत सराहा था। इतना ही नहीं, वो सरोगेसी के ज़रिए मां बनी हैं और इस बात को उन्होंने कभी छुपाया नहीं।

 माना शेट्टी :- 90 के दशक के एक्शन हीरो  अभिनेता सुनील शेट्टी  की पत्नी माना शेट्टी भी कमाई के मामले में उनसे कम नही हैं। बताया जाता हैं की, माना खुद का कपडे डिजाइन, होम डेकोर जैसी कारोबार कर सालाना करोड़ों की कमाई करती हैं। माना आर. हाउस फर्निशिंग सॉल्यूशन लि। की क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। इतना ही नहीं, वो सेव द चिल्ड्रेन इंडिया नामक एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं।

मान्यता दत्त :-  बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की तीसरी पत्नी बनी अभिनेत्री मान्यता दत्त का एक खुद का प्रोडक्शन हाउस हैं। मान्यता संजय की प्रोडक्शन कंपनी संजय दत्त प्रोडक्शन्स की सीईओ हैं।संजय की गैर-मौजूदगी में वो उनके बिज़नेस को भी बखूबी संभालती हैं। साथ ही वह मुंबई के कई इलाकों में सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम भी करती हैं।

ट्विंकल खान :- बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार की वाइफ एक्ट्रेस  ट्विंकल का एक्टिंग करियर भले ही कुछ खास नहीं रहा, लेकिन वो बेहतरीन राइटर, कॉलमिस्ट और मां हैं। वह अक्षय के घर व ज़िंदगी को बखूबी संभालती हैं। इतना ही नहीं, उनकी प्रोफेशनल लाइफ में भी मदद करती हैं।