ब्रिटेन के नए पीएम बोरिस जॉनसन के साथ ये है सारा अली खान का खास रिश्ता!

ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी के लीडर बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं।  अपने लुक के कारण उन्हें पहले ही ब्रिटेन का डोनाल्ड ट्रंप कहा जा रहा है।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, बोरिस को शुभकामनाएं भी भेज चुके है, इस खबर के वायरल होते ही बोरिस जॉनसन से जुड़े कई दिलचस्प बाते सामने आई है। लेकिन खास बात ये है की बोरिस जॉनसन का बॉलीवुड की एक अभिनेत्री के साथ खास कनेक्शन है।


बता दे की बोरिस जॉनसन, सारा अली खान और पटौदी खानदान से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा उनका कनेक्शन बॉलीवुड के कपूर खानदान से भी है। बोरिस और पटौदी के बीच इस कनेक्शन की वजह मशहूर लेखक खुशवंत सिंह हैं। खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की शादी एक सिख महिला दीप से हुई थी। इस शादी से दीप को दो बेटियां हुईं।इसके बाद दीप ने बीबीसी जर्नलिस्ट चार्ल्स व्हीलर से शादी रचाई और उनकी बेटी मरीना व्हीलर पैदा हुई।

मरीना, बोरिस जॉनसन की दूसरी पत्नी थी। साल 1993 में बोरिस और मरीना व्हीलर ने शादी रचाई थी। उन्होंने साल 2018 में उनसे तलाक ले लिया था। इस रिश्ते के लिहाज से खुशवंत सिंह व उनके भाई बोरिस जॉनसन के ससुर लगते हैं। बता दे की सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह खुशवंत सिंह के परिवार का हिस्सा हैं। वह खुशवंत सिंह की भांजी लगती हैं।

खुशवंत के रिश्ते के चलते ही बोरिस जॉनसन का रिश्ता बॉलीवुड से भी जुड़ता है। सारा अली खान की मां अमृता सिंह एक आर्मी ऑफिसर शिविंदर सिंह विर्क और पॉलिटिकल एक्टिविस्ट रूखसाना सुल्ताना की बेटी है। वही अमृता की दादी मोहिंदर कौर, मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की बहन थी।  इस हिसाब से बोरिस जॉनसन, सारा अली खान के ग्रैंड अंकल हुए। 25 साल की अपनी शादी के दौरान, बोरिस जॉनसन ने कई बार अपनी पत्नी के साथ भारत की यात्रा की है। उन्होंने एक बार अपने आपको भारत का दामाद भी बताया था। बता दे की सारा अली खान जल्द ही अभिनेता कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म लव आज कल के सिक्विल में नजर आने वाली है।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *