2018 में हुई इन 5 बड़ी हस्तियों की मौत, नंबर 1 की मौत पर रो पड़ा था पूरा देश

0
248

 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के एक्टर डॉ हंसराज हाथी यानी कवी कुमार आजाद की असमय हुई मौत से पूरी इंडस्ट्री दुखी है. सोमवार को अचानक दिल का दौरा पड़ने से कवी कुमार का निधन हो गया था. वे लम्बे समय से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभा रहे थे. लेकिन आपको बता दे की 2018 में और भी कई ऐसी बड़े कलाकार है जो इस दुनिया को अलविदा कह गए है. कवी कुमार से पहले भी इस साल में इन एक्टर्स का निधन हो चूका है.

1.अटल बिहारी वाजपेयी


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 16 अगस्त 2018 को अंतिम सांस ली। अटल जी की मौत पर देश सदमे में आ गया था। 10 बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए। भारत रत्न से सम्मानित वाजपेयी तीन बार भारत के प्रधानमंत्री रहे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी के निधन से एक युग का अंत हो गया है

2. श्रीवल्लभ व्यास

फिल्म लगान में यादगार किरदार निभाने वाला यह एक्टर इस साल दुनिया को अलविदा कह गया. इनका उम्र 60 वर्ष थी. इन्होने बॉलीवुड के लगभग हर बड़े एक्टर के साथ काम किया है. इन्होंने सुपरस्टार आमिर खान के साथ दो फिल्मों में भी काम किया” सरफरोश” और फिल्म “लगान” मैं, इनकी उम्र लगभग 60 वर्ष तक की थी।

3. अवा मुखर्जी

ब्लॉकबस्टर फिल्म देवदास में शाहरुख़ खान की दादी का किरदार निभाने वाले अवा मुखर्जी भी इस साल 15 जनवरी को इस दुनिया को अलविदा कह गई. इनकी उम्र 88 साल थी.

4. श्रीदेवी

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार की अचानक हुई मौत ने पुरे देश को हिला के रख दिया था. इनकी मौत की खबर सुनकर हर जगह मातम छा गया था. इनकी मौत 24 फरवरी 2018 को दुबई में हुई थी.

 

5. प्यारेलाल वडाली

प्यारेलाल वडाली एक बहुत जाने माने सूफी कलाकार थे। प्यारेलाल वडाली की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। इनका निधन 9 मार्च 2018 को हुआ, जब उनका निधन हुआ उस समय वह 75 वर्ष के थे। वडाली बंधू अपने गाने के लिए काफी फेमस है और इन्हें राष्ट्रीय पुरष्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है.