अपने जीवन के अंतिम क्षणों में ऐसे दिखते थे बॉलीवुड के ये 10 महान कलाकार, देखें तस्वीरें

0
941

बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया में लोग सितारों को पलकों पर बिठाते है. जब ये कलाकार हिट रहते है तब तक इनके पास सुख सुविधा की कोई कमी नही होती लेकिन अक्सर समय के साथ ये कलाकार भुला दिए जाते है और अपने आखिरी दिन बहुत ही तंगहाली और बुरी परिस्तिथि में गुजरते है. आज हम आपको ऐसे कुछ सितारों से मिलवाने जा रहे है जिनकी मौत बड़ी ही दर्दनाक रही है . साथ ही कुछ तस्वीरें बॉलीवुड की सदाबहार हस्तियों के अंतिम समय की भी जो मरने से पहले बिलकुल बदल चुके थे और उन्हें पहचानना भी बहुत मुश्किल हो चूका था.

1.परवीन बाबी

 

20 जनवरी, 2005 को परवीन बाबी ने दुनिया को अलविदा कहा। वे सिजोफ्रेनिया नाम की दिमागी बीमारी सेझुंझ रही थीं। ये एक ऐसी बिमारी थी जिसका कभी ठीक होना नामुमकिन सा था. इसके चलते परवीन डायबिटीज और गैंगरीन से भी पीड़ित थीं। हालाँकि किसी का कहना हैं की उन्होंने आत्महत्या की हैं और किसी का कहना हैं की उनकी मोत बीमारियों की वजह से हुई हैं लेकिन इनके मोत की असली वजह आज तक किसी को पता नही चल पाई.

 

2.एके हंगल

 

बॉलीवुड की सबसे मशहूर फिल्म ‘शोले’ का एक डायलॉग ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ आज तक सभी के जेहन में हैं. पर इस डायलॉग को बोलने वाला कलकार अब इस दुनिया को अलविदा कह चूका हैं. बॉलीवुड में काफी बड़ी बड़ी फिल्मो में अपनी दमदार एक्टिंग का झंडा गाड़ चुके हंगल का 98 साल की उम्र में 26 अगस्त 2012 को निधन हो गया था। हंगल अपने अंत के दिनों में हंगला काफी गरीबी में जीने लगे थे

 

3.प्राण साहब 

 

अभिनेता प्राण साहब ने अपने अभिनय से लोगो को अपना दीवाना बनाया लिया था, प्राण साहब का जन्म 12फरवरी को हुआ था और 12 जुलाई 2013 को 93 वर्ष की आयु में प्राण साहब का निधन हो गया था। अपने अंतिम दिनों में प्राण साहब कुछ ऐसे दिखा करते थे।

4.जीवन साहब 

अपने ज़माने के फैमस अभिनेता जीवन साहब का जन्म 24 अक्टूबर 1915 को हुआ था और 10 जून 1987 को 71 वर्ष की आयु में बॉलीवुड के इस सुपर विलन का निधन हो गया था। अपने अंतिम दिनों में जीवन साहब कुछ ऐसे दिखा करते थे।

 

5.अमरीश पूरी 

बॉलीवुड के मोगेबो अभिनेता अमरीश पूरी को किसी पहचान की जरुरत नही है, इन्होने भी अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी है की आज भी ये लाखो दिलो में बसे हुए है, पुरी साहब का जन्म 22 जून 1932 को जालंधर (पंजाब) में हुआ था। अमरीश पुरी साहब ने भी कई बॉलीवुड फिल्मो में सुपर विलन के यादगार किरदार निभाए हैं। बॉलीवुड फ़िल्म मिस्टर इंडिया में पुरी साहब द्वारा निभाया गया ‘मोगैम्बो’ का किरदार बॉलीवुड के सबसे यादगार किरदारों में से एक है.

 

 

6.अमज़द खान 

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म शोले तो सभी को याद है और इस फिल्म के सबसे ख़तरना विलेन गब्बर को कौन भूल सकता है, अमजद खान ने अपने अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई थी, लेकिन बहुत कम उम्र ही वे इस दुनिया को अलविदा कह गये थे,अपने अंतिम दिनों में अमजद खान साहब कुछ ऐसे दिखा करते थे। 27 जुलाई 1992 को महज 51 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने के कारण बॉलीवुड के इस सुपर विलन का निधन हो गया था।

7.सदाशिव अमरापुरकर 

सदाशिव अमरापुरकर भी बॉलीवुड इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। सदाशिव अमरापुरकर का जन्म 11 मई 1950 को अहमदनगर (महाराष्ट्र) में हुआ था। सदाशिव अमरापुरकर साहब ने भी कई बॉलीवुड फिल्मो में सुपर विलन के यादगार किरदार निभाए हैं।3 नवंबर 2014 को 64 वर्ष की आयु में बॉलीवुड के इस सुपर विलन का निधन हो गया था। अपने अंतिम दिनों में सदाशिव अमरापुरकर कुछ ऐसे दिखा करते थे।

 

8.सुनील दत्त


बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से एक बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्त अपने अंतिम दिनों में कुछ ऐसे दिखने लगे थे।

9.विनोद खन्ना

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से एक बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना अपने अंतिम दिनों में कुछ ऐसे दिखने लगे थे. इन्हें कैंसर हुआ था जिसकी वजह से अंतिम समय में इनका काफी बुरा हाल हो गया था.

10.राजेश खन्ना

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से एक बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना अपने अंतिम दिनों में कुछ ऐसे दिखने लगे थे. राजेश खन्ना को बॉलीवुड में काका के नाम से भी जाना जाता है.