इन फिल्मों को रिजेक्ट कर बेहद पछताए ये एक्टर्स, इन्हीं किरदारों की बदौलत सुपरस्टार बने दुसरे एक्टर्स

0
141

 

हर बड़ा स्टार फिल्म में अपना रोल बहुत सोच समझ के फिल्म स्वीकार करता है. क्योंकि फिल्म की किये गए रोल पर ही एक स्टार की इमेज बनती है. अक्सर एक हिट फिल्म किसी को बड़ा स्टार बना देती है. लेकिन यह भी सच है की जब तक फिल्म रिलीज़ होकर हिट नहीं हो जाते तब तक उसके बारे में कुछ दावा नहीं किया जा सकता है. ऐसे में इन स्टार के लिए सही फिल्म का चुनाव भी बहुत मुश्किल काम होता है. कई बार अपनी ठुकराई फिल्म ही इतनी हिट हो जाती है की ये स्टार ज़िन्दगी पर पछताते है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ ऑफर्स के बारे में बताने आ रहे है.

1.करण अर्जुन

यह फिल्म 90 के दशक की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी. इसमें सलमान खान और शाहरुख़ खान नजर आये थे. लेकिन बता दें यह फिल्म पहले अजय देवगन को रिलीज़ हुई थी लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया.

2.मैंने प्यार किया

सलमान को एक सुपरस्टार बनाने में इस फिल्म का बड़ा योगदान है. लेकिन इसके लिए डायरेक्टर की पहली पसंद विकास भल्ला थे जो आजकल टीवी पर धारावाहिकों में दिखते हैं। किसी वजह से विकास फिल्म नहीं कर पाए और ये रोल सलमान खान को दिया गया। इस फिल्म को अभूतपूर्व सफलता मिली और फिल्म इंडस्ट्री को नया स्टार मिला।

3.हम दिल दे चुके सनम

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे. फिल्म में सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी नजर आई थी. लेकिन पहले ऐश्वर्या का यह रोल करीना को ऑफर हुआ था.

4.दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे

यह फिल्म बॉलीवुड इतिहास की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है. सैफ अली खान ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को यह कहकर ठुकरा दिया था कि वो एक्टिव लवर ब्वॉय नहीं लगते। बाद में इस फिल्म ने शाहरुख को एवरग्रीन लवर ब्वॉय बना दिया।

5.डर

फिल्म से शाहरुख खान रातों रात स्टार बन गए थे। लेकिन अगर अजय देवगन इस फिल्म को करने के लिए राजी हो गए होते तो शायद शाहरुख को वो मुकाम हासिल नहीं हो पाता। बता दें फिल्म ‘डर’ में शाहरुख खान का रोल पहले अजय देवगन को ही ऑफर किया गया था।

6.स्वदेश

सलमान की यह फिल्म देश प्रेमियों के दिलों में अलग पहचान रखती है. फिल्म हिट साबित हुई थी. बता दें शाहरुख़ का रोल पहले ऋतिक रोशन को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

7.राजा हिन्दुस्तानी

यह फिल्म आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में मानी जाती है. लेकिन राजा हिंदुस्तानी का ऑफर ठुकराना ऐश्वर्या की निश्चित ही एक बड़ी भूल मानी जाएगी। ये फिल्म बाद में करिश्मा कपूर को मिली और करिश्मा का फिल्मी करियर चमकने लगा।