आलिया भट्ट से लेकर तब्बू तक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं ये 10 सेलिब्रिटी

0
75

 

बॉलीवुड में कभी कभी बाल कलाकारों का भी महत्त्वपूर्ण रोल होता है. ये बच्चे अपनी अदाकारी से लोगो के दिलो पर अपनी छाप छोड़ जाते है. आज हम आपको बता रहे है आज के उन सुपरस्टार्स के बारे में जो अपने बचपन में एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मो में नजर आ चुके है और आज बॉलीवुड के सबसे दिग्गज कलाकार है.

1.आमिर खान

आमिर खान ने बाल कलाकार के तौर पर अपना डेब्यू 1973 में फिल्म यादों की बारात में किया था। फिल्म में उन्होंने तारिक के बचपन का रोल किया था। बाद में उन्होंने केतन मेहता की फिल्म होली में भी काम किया। आज आमिर को बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है.

2.आलिया भट्ट

बॉलीवुड की चुलबुली आलिया भट्ट ने अपना डेब्यू करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से नहीं, बल्कि अपने पिता महेश भट्ट की फिल्म ‘संघर्ष’ से किया है। उस समय आलिया उम्र केवल 6 साल की थी।

3.रितिक रोशन

रितिक रौशन तो एक्टर होने के लिए ही पैदा हुए थे। रितिक रोशन का फिल्मी सफर भले ही ‘कहो न प्यार है’ फिल्म से हो, लेकिन 1980 के दशक में फिल्म ‘आप के दीवाने’ और ‘भगवान दादा’ में रितिक बतौर बाल कलाकार काम कर चुके हैं।

4.इमरान खान

बॉलीवुड के आकर्षक स्टार इमरान खान ने 1992 में आई कयामत से कयामत तक में आमिर के बचपन का रोल प्ले किया था। 16 साल के बाद जाने तू या जाने ना में अपना डेब्यू करते ही वह रातों रात स्टार हो गए। इमरान खान आजकल बॉलीवुड से गायब ही चल रहे है. उनका बॉलीवुड का करियर भी कुछ खास नहीं रहा.

5.संजय दत्त

बहुत कम लोग जानते हैं कि संजय दत्त ने 1972 में आई ‘रेशमा और शेरा’ फिल्म में बाल कलाकार के रुप में प्रवेश किया था। बाद में 1981 में आई ‘रॉकी’ से उन्होंने अपनी शुरुआत की और तीन दशक तक बॉलीवुड में सिक्का जमाए रखा। हाल ही में संजय की फिल्म भूमि रिलीज़ हुई है.

6.तब्बू

तब्बू तब्बू ने देवानंद की फिल्म हम नौजवान में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था। बड़े होने के बाद तब्बू वापसी की और फिल्म इंडस्ट्री में धाक जमा ली थी

7.श्रुति हसन

श्रुति हसन कमल हसन की बेटी श्रुति हसन बचपन में ही फिल्मों में अपना डेब्यू कर चुकी थीं। उन्होंने साल 2000 में अपने पिता की फिल्म हे राम में एक छोटा सा किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद श्रुति ने साल 2009 में आई फिल्म लक से बॉलीवुड में दोबारा एंट्री मारी थी।

8.हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी साउथ में एक बड़ा नाम बन चुकी हंसिका मोटवानी भी बचपन में कई फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। आपको ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया तो याद ही होगी जिसमें हंसिका, ऋतिक की दोस्त बनी नजर आई थीं। इसके अलावा उनको कई टीव सीरियल्स में भी देखा जा चुका है।

9.आयशा टाकिया

आयशा टाकिया 90 के देशक में आयशा टाकिया कॉम्प्लान गर्ल बन कर टीवी पर आती थी। इस एड से उनको एक अलग पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया और सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में काम करने के बाद शादी कर ली और उसके बाद फिल्मों से फिर से दूर बना ली.

10.सना सईद

सना सईद साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से तहलका मचाने वाली अभिनेत्री सना सईद को आपने शाहरूख खान की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में देखा होगा। इस फिल्म में सना शाहरूख की बेटी अंजली के किरदार में नजर आई थीं. इनका यह रोल आज भी बहुत फेमस है.