Sunday, July 3, 2022
HomeHindiश्रीदेवी, आलिया भट्ट सहित बॉलीवुड के ये सितारे बचपन में ही दिखा...

श्रीदेवी, आलिया भट्ट सहित बॉलीवुड के ये सितारे बचपन में ही दिखा चुके है अपने अभिनय का दम, देखे बचपन की तस्वीरें!

दोस्तों 14 नवम्बर को बल दिवस के रूप में मनाया जाता है। बचपन के दिन बेहद खास होते हैं। इन दिनों की यादें सदाबहार होती हैं। ये वक्त ऐसा होता है जब बच्चों को खेलने से फुरसत नहीं होती। लेकिन बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने बचपन से ही अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। सिर्फ इतना ही नहीं, बचपन में फिल्में करने के बाद उम्र बढ़ने के साथ बॉलीवुड पर राज करने लगे।ऐसे में चिल्ड्रन्स डे के मौके पर जानिए उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने छोटी उम्र से ही फिल्मों अभिनय किया।

श्रीदेवी


दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। श्रीदेवी 1967  में आई तमिल फिल्म कंधन में बाल कलाकार के रुप में काम किया। जिसके बाद वह कई फिल्मों में दिखीं। 1970 में श्रीदेवी नें मा नन्ना निर्दोशी से तेलुगू डेब्यू किया था। बॉलीवुड में डेब्यू की बात करें तो रानी मेरा नाम फिल्म से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट श्रीदेवी ने काम किया था।

रेखा

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा ने एक साल की उम्र से ही एक्ट्रेस की दुनिया में कदम रख दिया था। तेलुगू फिल्म इत्तु गुट्टू में दिखाई दी थीं। जिसके बाद वो साल 1966 की रंगूली रत्लम नामक फिल्म ने नजर आई थी।

ऋतिक रोशन


बॉलीवुड के सुपरहीरो अभिनेता ऋतिक रोशन ने बतौर बाल कलाकार आशा, आप के दीवाने और भगवान दादा जैसी फिल्मों से अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था।

कमल हासन


अपने ज़माने के पॉपुलर अभिनेता कमल हासन ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र में कलाथुर कनम्मा फिल्म में काम किया था। कमल हासन को इस फिल्म के लिए राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

उर्मिला मातोंडकर


बॉलीवुड की छम्मा छम्मा गर्ल अभिनेत्री उर्मिला ने 1980 में आई मराठी फिल्म जाकूल में पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। जिसके बाद वह फिल्म कलयुग, मासूम, भावना, सुर संगम, डकैत, बड़े घर की बेटी जैसी कई फिल्मों में बचपन में ही एक्टिंग कर चुकीं थीं।

आलिया भट्ट 


बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया ने भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। वह पहली बार 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘संघर्ष’ में काम कर चुंकी हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार, प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे। बता दे की आलिया भट्ट आज फिल्म जगत की टॉप एक्ट्रेस में से एक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments