Breaking News

सलमान का ‘नौकर’ बन हिट हुआ था ये कॉमेडियन, भयानक बीमारी से हुई थी मौत, कुछ ऐसी रही इस अभिनेता की जिंदगी!

दोस्तों मराठी फिल्म जगत के सुपर स्टार रहे अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे सिनेमाजगत का एक ऐसा नाम है जो फिल्मों में कॉमेडी को एक अलग स्तर पर ले गए। मराठी सिनेमा आज अपने अभिनव कथ्य, शिल्प और अभिनेताओं की विस्तृत रेंज के कारण स्पॉटलाइट में है। लेकिन 80-90 के दशक में जब इन सब चीज़ों का भयानक अकाल था तो एक आदमी ने बरसों तलक अपने कंधों पर इंडस्ट्री संभाल रखी थी। उसका साथ देने के लिए महज़ एक-दो लोग ही और थे। उस अद्भुत कलाकार का नाम था लक्ष्मीकांत बेर्डे।

लक्ष्मीकांत को बचपन से ही अभिनय का शौक था। वो मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते थे और चॉल में पले-बढ़े थे। स्कूल में भी वो ड्रामा में हिस्सा लिया करते थे। अभिनय में करियर बनाने के लिए लक्ष्मीकांत बेर्डे मुंबई मराठी साथिया संघ प्रोडक्शन हाउस के साथ जुड़ गए। इससे जुड़ने के बाद उन्हें मराठी फिल्मों में साइड रोल मिलने लगे। कुछ समय तक बेर्डे ने साइड रोल किया। फिर उन्हें एक मराठी फिल्म ‘तूर तूर’ में काम मिला।

इस फिल्म में बेर्डे ने बतौर मुख्य अभिनेता काम किया। बेर्डे अपनी कॉमेडी से बड़े-बड़े स्टार को पीछे छोड़ देते थे। ‘तूर तूर’ के सुपरहिट होने के बाद उन्हें काम मिलने लगा। देखते ही देखते बेर्डे मराठी सिनेमा के कॉमेडी किंग बन गए। बेर्डे ने फिल्मों के अलावा कुछ टीवी शो में भी काम किया। बेर्डे ने जहां हाथ आजमाया वहां उन्हें सफलता मिली। फिल्म ‘धूम धड़ाका’ ने लक्ष्मीकांत को रातों-रात स्टार बना दिया था। मराठी और हिंदी करियर मिलाकर बेर्डे ने 200 से ज्यादा फिल्में की।

About Himanshu

Check Also

जानिए आखिर कैसे चलता है रेखा का घर, न कोई ऐड, न कोई फिल्म, फिर भी जीती है लक्जरी लाइफ!

दोस्तों अपने ज़माने की पॉपुलर खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती काम नहीं हुई। खूबसूरती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.