जानें- आजकल क्या कर रही है अपने डायरेक्टर से शादी करने वाली ये एक्ट्रेस

0
397

बॉलीवुड और कई टीवी शोज से जुड़ चुकी एक्ट्रेस दीप्ति भटनागर 50 साल  की हो गई हैं। 30 सितंबर, 1967 को मेरठ में जन्मी दीप्ति को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी स्टार प्लस के धार्मिक शो ‘यात्रा’ को होस्ट करते हुए मिली। उन्होंने स्टार प्लस के ट्रेवल शो ‘मुसाफिर हूं यारों’ को भी होस्ट किया। इस शो के लिए उन्होंने 6 सालों में लगभग 80 देशों से रिपोर्टिंग की।
सिंपल मेकअप और साड़ी लुक में दीप्ति ने दर्शकों को देश के प्रमुख मंदिरों की सैर करवाई। उनका ऐसा ही लुक दर्शकों के दिलों में बसा हुआ है। भले ही स्मॉल स्क्रीन पर वे देसी अवतार में नजर आती हों, लेकिन रियल लाइफ में वह काफी ग्लैमरस हैं।
‘कालिया'(1997), ‘मन'(1999), ‘चोरी चोरी चुपके चुपके(2001), ‘रोक सको तो रोक लो'(2004) जैसी फिल्मों में काम कर चुकी दीप्ति ने फिल्मों के लिए बोल्ड फोटोशूट भी करवाए हैं।
बता दें, दीप्ति ने अपने पॉपुलर शो ‘मुसाफिर हूं यारों’ के डायरेक्टर रणदीप आर्य से शादी की। उनके दो बेटे हैं शुभ और शिव।

दीप्ति भटनागर मुंबई में अपनी कंपनी को प्रमोट कर रही थीं कि इस दौरान उन्हें साड़ी की एक कंपनी ने मॉडल के तौर पर साइन कर लिया. इसके बाद दीप्ति ने 12 और प्रोजेक्ट साइन किए. इसके बाद उन्होंने अपने हैंडीक्राफ्ट के बिजनेस को नहीं चलाने का मन बना लिया और प्रोफेशनल तौर पर मॉडलिंग जॉइन कर ली.

साल 1990 में उन्होंने Eve’s Weekly contest जीता. इसके बाद उन्होंने सिंगापुर में कई इंटरनेशनल फैशन शो में मॉडलिंग की. दीप्ति ने ‘राम शास्त्र’, ‘कालिया’, ‘कहर’, ‘दुल्हन बनूं मैं तेरी’, ‘मन’ और ‘चोरी-चोरी चुपके-चुपके’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई.

साल 1998 में दीप्ति टीवी सीरियल ‘ये है राज’ में भी नजर आईं. इसके बाद साल 2001 में दीप्ति ने टीवी शो ‘यात्रा’ में काम किया, जिसमें वो धार्मिक स्थलों के दर्शन करवाती थीं. इस शो को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और इससे दीप्ति को भी अलग पहचान मिली.

इसके बाद वो ‘मुसाफिर हूं यारो’ में भी नजर आईं जिसमें वो वर्ल्ड ट्रैवल गाइड के तौर पर दर्शकों को दुनियाभर की सैर करवाती थीं. यह शो 6 साल तक चला जिसमें दीप्ति ने लगभग 80 देशों की यात्रा की. उन्होंने दीप्ति भटनागर प्रोडक्शंस नाम से अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की. इस प्रोडक्शन कंपनी को दीप्ति चलाती हैं जिसके तहत डबिंग, एडिटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन का काम होता है.

बाद में दीप्ति ने ‘मुसाफिर हूं यारो’ के डायरेक्टर रणदीप आर्या से शादी कर ली थी. दोनों के दो बेटे शुभ और शिव हैं. शुभ का जन्म 2003 और शिव का जन्म 2008 में हुआ था.दीप्ति भले ही लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी हुईं हैं.

 दीप्ति सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें वहां शेयर करती हैं.इंस्टाग्राम पर दीप्ति के 52 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनकी तस्वीरों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें घूमने- फिरने का काफी शौक है.
(Pictures: Instagram/dbhatnagar)