Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiएक समय रेखा और अमिताभ जोड़ी थी ब्लॉकबस्टर , लेकिन इस जोड़ी...

एक समय रेखा और अमिताभ जोड़ी थी ब्लॉकबस्टर , लेकिन इस जोड़ी की लव स्टोरी रह गई अधूरी!

दोस्तों एक समय था जब रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी थीं। अमिताभ ने जब रेखा के साथ फिल्मों की शुरुआत की थी तब वह शादीशुदा थे। काम के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। माना जाता है कि दोनों रेखा के एक दोस्त के बंगले पर मिलते थे। लेकिन इनके बीच नजदीकियां फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ के दौरान बढ़ीं। इस दौरान एक सह कलाकार ने रेखा के साथ गलत हरकत कर दी थी, उस समय अमिताभ बहुत नाराज हो गए थे। सालों के बाद भी दोनों का प्यार एक अनसुलझी गुत्थी है।

उस दौर में अमिताभ और रेखा के प्यार के किस्से सभी की जुबान पर थे। उस दौर में एक अफवाह ये भी उड़ी थी कि रेखा ने अमिताभ से शादी कर ली है। दरअसल हुआ कुछ यूं था कि रेखा, ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंच गई थीं। तभी यह अफवाह फैली थी। हालांकि बाद में रेखा ने इन अफवाहों पर लगाम दिया था। आज भी रेखा किसी भी फंक्शन में सिंदूर लगाकर ही पहुंचती हैं। लोगों का कहना है कि रेखा अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाती हैं।

जब दोनों के अफेयर की खबरें आग की तरह फैल रही थीं, तब भी अमिताभ खामोश थे। लेकिन ये खबरें जया के कानों तक पहुंच गई थीं। जया ने एक रात रेखा को अपने घर खाने पर बुलाया था। तब रेखा को लगा था कि शायद वह उन्हें अमिताभ से दूर रहने के लिए कहेंगी। रेखा जब जया के घर पहुंची तो उन्होंने रेखा का खूब आदर सत्कार किया। जब रेखा वापस जा रही थीं तो जया ने सिर्फ ये कहा कि ‘मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी’। जया की इस बात ने साफ कर दिया था कि रेखा कभी भी अमिताभ की नहीं हो पाएंगी।

अमिताभ और रेखा ने आखिरी बार ‘सिलसिला’ फिल्म एकसाथ की थी। उसके बाद दोनों कभी भी साथ में नजर नहीं आए। लोगों का यह भी कहना है कि ‘सिलसिला’ फिल्म अमिताभ, रेखा और जया की असल जिंदगी की कहानी है। इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा के बीच दूरियां आ गईं। आज भी दोनों जब कहीं एकसाथ दिखते हैं तो एक-दूसरे से नजर चुराते रहते हैं। दोनों की प्रेम कहानी भले ही पूरी न हुई हो लेकिन रेखा आज भी मन ही मन अमिताभ को चाहती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments