करोड़ों की कमाई होने के बावजूद भी कुछ इस तरह की लाइफ स्टाइल जीती है ईशा अंबानी!

0
320

भारत में सबसे अमीर आदमी बिज़नेस मुकेश अंबानी को आज पूरी दुनिया जानती  है। मुकेश अम्बानी का परिवार अमीर होने के साथ-साथ उनका परिवार शानो-शौकत और लाइफ स्टाइल के लिए भी जाना जाता है मुकेश अम्बानी का  परिवार के साथ 27 मंजिला एंटिला में रहते है। उनका यह घर दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है आज हम आपको मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी के बारे में बताने जा रहे हैं,बता दें कि, ईशा अंबानी और आकाश अंबानी जुड़वा भाई-बहन है और वह आकाश से सिर्फ 7 मिनट छोटी है। आकाश अंबानी की सगाई भी श्लोका मेहता के साथ हाल ही में हो चुकी है।

ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को मुंबई में हुआ था। फिलहाल उनकी उम्र 26 वर्ष है और पेशे से वह एक बिजनेस वूमेन है। उन्होंने ‘येल विश्वविद्यालय’ से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट की है। अब वह ‘स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय’ कैलिफ़ोर्निया से MBA कर रही है।  मुकेश अंबानी ने रिलायंस ग्रुप के 40वें वार्षिक जनरल मीटिंग में ईशा को इंट्रोड्यूस किया था। फिलहाल वह रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल की बोर्ड मेंबर है। साथ ही साथ ईशा रिलायंस जी इन्फोकॉम की डायरेक्टर भी है।

साल 2016 को उन्होंने ‘लैक्मे फैशन वीक’ में ऑनलाइन फैशन रिटेल ब्रांड ‘AJIO’ को लांच किया था। ‘McKinsey’ कंपनी न्यूयॉर्क में वह बतौर एनालिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी है। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, उनका नेट इनकम 700 मिलियन डॉलर यानी 4710 करोड़ रुपए है। जब वह सिर्फ 16 साल की थी, तब ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स मैगजीन की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारी की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आया था। इतनी कम उम्र में ही वह रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गई थीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ईशा अंबानी अपनी अमीरी लाइफ स्टाइल के बारे में ज्यादा दिखावा नहीं करती है। वह हमेशा साधारण रहना पसंद करती है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कई सारे बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज उनके दोस्त हैं, लेकिन वह हमेशा लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती है। उन्हें खेल कूद और पियानो बजाने का काफी शौक है। कुछ दिन पहले ही ईशा की सगाई  ‘पिरामल रियल्टी ग्रुप’ के संस्थापक आनंद पिरामल से सगाई हो चुकी है और दोनों इस साल की दिसंबर में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।