Breaking News

17 साल की उम्र मे मिस इंडिया बनी थी ये अभिनेत्री, अब इंडस्ट्री से दूर स्कूल मे करती है काम!

दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां थीं जिनकी खूबसूरती अभिनय के लाखो लोग आज भी दीवाने है। इनमे से कुछ अभिनेत्रियों को फिल्मों मे काम न मिलने के कारण बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गई। तो कुछ अभिनेत्रियों ने शादी करने होने के बाद फिल्मो से दुरी बना ली। ऐसे आज आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बता रहे है जिन्होंने शादी के बाद फिल्मो से दूरिया बना ली और आज अपने परिवार के साथ रहा रही है।

आपको बता दे की यहाँ जिस अभिनेत्री की बात हो रही है उस अभिनेत्री का नाम है मीनाक्षी शेषाद्रि। बता दे की 80, 90 के दशक में मीनाक्षी टॉप की अभिनेत्रियों में शामिल थी। मीनाक्षी का जन्म 16 नवंबर, 1963 को धनबाद में हुआ था। बेसिक पढ़ाई लिखाई करने के बाद नृत्य में मन रम गया। चार तरह का इंडियन क्लासिकल डांस सीखा। भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी, कत्थक और ओडिसी।पद्म भूषण वेम्पति चिन्ना सत्यम और गुरु जय रामा राव से नाच सीखा।

अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने 1981 में जब वह सिर्फ 17 साल की थी तब उन्होंने ‘Eve’s वीकली मिस इंडिया’ का खिताब जीता था उसी साल टोक्यो (जापान) में हुए ‘मिस इंटरनेशनल’ कॉन्टेस्ट के लिए भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था। इसके बाद 1983 मे रिलीज हुई फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से इन्होने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उसी साल रिलीज हुई निर्माता-निर्देशक सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में नजर आई थी। इस फिल्म मे इनके साथ जैकी श्रॉफ लीड रोल मे थे। जो की उस समय की सुपर हिट फिल्मो में से एक है।

इस फिल्म के बाद अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया और एक वक्त पर वो सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बन गई। आगे जाकर उन्होंने राजेश खन्ना, अनिल कपूर, ऋषि कपूर, सनी देओल, अमिताभ बच्चन, जीतेंद्र, रजनीकांत, संजय दत्त, विनोद खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती यानी इंडस्ट्री के हर बड़े एक्टर के साथ काम किया।

बता दे की अभिनेत्री मीनाक्षी की आखिरी फिल्म राजकुमार संतोषी की घातक थी जिसमे वे सनी देओल के साथ नज़र आयी थी।इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म जगत को अलविदा कह दिया था। 1995 में उन्होंने अमेरिका में बसे एक इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। फिलहाल मीनाक्षी प्लानो, टेक्सास में रहती हैं और वहां डांस सीखाती हैं। उन्होंने टैक्सास में ‘चियरिश डांस स्कूल’ नामक कथक और क्लासिकल डांस स्कूल खोला है। ये डांस स्कूल काफी पॉपुलर भी है। बेटा जोश और बेटी केंद्रा भी वहीं साथ हैं, वहीं पढ़ाई कर रहे हैं।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *