पिता की तरह बॉलीवुड में कामयाब नहीं हो पाए ये 6 सितारे , पिता रहे थे सुपर स्टार!

दोस्तों गुज़रे ज़माने में बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी से धाक जमाने वाले एक्टर महमूद अली की 23 जुलाई को डेथ एनिवर्सरी है। आज ही के दिन साल 2004 में महमूद का निधन हो गया था उस वक्त वह 71 साल के थे। महमूद एक एक्टर होने के साथ-साथ सिंगर, डॉयरेक्टर, प्रोड्यूशर और जबरदस्त कॉमेडियन थे। महमूद बॉलीवुड के पहले ऐसे कॉमेडियन थे जिनकी फीस हीरो से ज्यादा थी।

महमूद बॉलीवुड का वह चेहरा हैं जिन्होंने अपनी कॉमिक टाइमिंग से फिल्म में जान डाल दी थी। हालांकि महमूद की तरह उनके बेटे लकी अली सिनेमा जगत में नाम नहीं कमा पाए। इस तरह फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के बच्चे भी उनके पिता की तरह कामयाब नही हो पाए, आज आपको लकी अली और उन 6 अभिनेताओ के बारे में बता रहे है जो पिता अपने पिता की तरह कामयाब नही हो पाए।
लकी अली

बता दे की सिंगर और कंपोजर लकी अली के पिता महमूद ने जितनी सक्सेस पाई उतनी लकी को नहीं मिली। लकी ने दूसरी शादी इनाया से की। इनाया और लकी के भी दो बच्चे हुए। इनाया से तलाक के बाद लकी ने साल 2010 में 52 साल की उम्र में ब्रिटिश की ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से शादी की। दोनों का एक बेटा डैनी मकसूद अली भी है। लकी ने फिल्मों और सिंगिंग दोनों में हाथ अजमाया लेकिन पिता की तरह कामयाब नहीं हो पाए।
अरमान कोहली

 अपने ज़माने के जाने माने डायरेक्टर राजकुमार कोहली के बेटे अरमान कोहली भी पिता की तरह इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाए। अरमान ने ‘बदले की आग’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद पिता की फिल्म ‘विरोधी’ में बतौर लीड एक्टर नजर आए लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसके बाद ‘दुश्मन जमाना’, ‘कोहरा’, ‘औलाद का दुश्मन’ में नजर आए। साथ ही ‘बिग बॉस सीजन 7’ में भी नजर आ चुके है जहा वे अभिनेत्री काजोल की बहन तनीशा मुखर्जी के साथ अफेयर ने चर्चा में रहे थे। आखिरी बार अरमान सलमान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में नजर आए थे। 
अध्ययन सुमन

बॉलीवुड और टीवी अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन भी बॉलीवुड में फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने साल 2008 में फिल्म ‘हाल ए दिल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन बहुत जल्द ही वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। हालांकि अध्य्यन कंगना से अपने अफेयर की वजह से खूब चर्चा में रहे। 
जैकी भागनानी

फिल्म प्रोड्यूसर वासु भागनानी के बेटे जैकी भागनानी भी बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाए।साल 2009 में फिल्म ‘कल किसने देखा’ से उन्होंने बॉलीवुड में दस्तक दी थी। अभी तक उनकी एक भी फिल्म हिट नहीं हुई है। 
आर्य बब्बर

गुज़रे ज़माने के जाने माने अभिनेता और आज फैमस राजनेता बन चुके राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर भी पिता की तरह ज्यादा नाम नहीं कमा पाए। आर्य बब्बर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में आई फिल्म अब के बरस से की थी। इसके बाद  ‘डेंजरस इश्क’, ‘जोकर’, ‘गुरू’, ‘जेल’, ‘तीस मार खां’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। आर्य बब्बर ‘बिग बॉस सीजन 8’ में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। 
शादाब खान

बॉलीवुड की सुपर हिट फिल्म शोले के विलेन अभिनेता अमजद खान के बेटे शादाब खान ने बॉलीवुड में ‘राजा की आएगी बारात’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वह रानी मुखर्जी के अपोजिट थे। शादाब पिता की तरह फिल्म इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाए। 

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *